trendingNow11495109
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

AUS के खिलाफ क्यों मिली टीम इंडिया को हार? कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बताई ये बड़ी वजह

Indian Cricket Team: भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 4-1 से हार झेलनी पड़ी. इसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार पर बड़ा बयान दिया और उन्होंने हार की वजह भी बताई है. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Dec 21, 2022, 01:49 PM IST

India vs Australia Women Team: भारत महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा. पूरी सीरीज में भारतीय टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर सकी. इसी वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा. अब भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार की वजह बताई है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने काफी योजनाएं बनाई थीं, लेकिन उसे सीरीज में लागू नहीं कर पाए. 

हरमनप्रीत कौर ने दिया ये बयान 

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, 'इस मैच के पहले 10-12 ओवर तक हम गेम में थे. हालांकि उसके बाद हमने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया. हालांकि इस सीरीज में हमने काफी कुछ सीखा है. हमारी टीम अब जिस तरह से आक्रामक बल्लेबाजी कर रही है, वह काफी अच्छा है. पहले हमें ड्रेसिंग रूम में सभी लोगों पर भरोसा है और वह हमने यह मैदान में भी दिखाया है.'

कप्तान ने कहा,'विश्व कप से पहले हम एक त्रिकोणीय सीरीज खेलने वाले हैं और हम वहां पूरी तरह से तैयार होना चाहते हैं.' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया सिर्फ दूसरा मैच ही पाई थी. 

भारत को मिली हार 

इस टी20 सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से जीत लिया. पांचवें मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया एक समय पर 67 रन बना कर चार विकेट खो चुका था, लेकिन वहां से गार्डनर और हैरिस ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 196 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आखिरी आठ ओवरों में 112 रन ठोके. उसके बाद से भारत इस मैच में वापसी ही नहीं कर पाया. दीप्ति ने अर्धशतक लगा कर एक प्रयास जरूर किया, लेकिन वह काफी नहीं था. 

भारतीय टीम विशाल स्कोर का पीछा करते 142 रन पर सिमट गई. ऑलराउंडर हीथर ग्राहम ने हैट्रिक लेकर भारतीय पारी को निपटा दिया. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Read More
{}{}