Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बारबाडोस में रोहित फहराएंगे तिरंगा... और फिर सच हो गई जय शाह की भविष्यवाणी

T20 World Cup Final: टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी.. और रोहित शर्मा ने बारबडोस में तिरंगा फहरा दिया. ये एक भविष्यवाणी भी थी. याद होगा जय शाह ने इसका ऐलान उस समय किया जब टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर ऊठापटक चल रही थी.

बारबाडोस में रोहित फहराएंगे तिरंगा... और फिर सच हो गई जय शाह की भविष्यवाणी
Stop
Gaurav Prabhat Pandey|Updated: Jun 30, 2024, 12:41 AM IST

Team India World Champion: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया. रोहित शर्मा के धुरंधरों ने वो कर दिखाया जिसका इंतजार देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी कर रहे थे. फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका से फाइनल मुकाबले में जबड़े से जीत छीन ली. 11 साल बाद भारत ने आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है. फाइनल में टीम इंडिया ने 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. 

भविष्यवाणी सचिव जय शाह ने की थी

लेकिन इन सबके बीच एक भविष्यवणी सच होती दिख रही है. वो भविष्यवाणी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की थी. असल में 14 फरवरी को राजकोट में एक कार्यक्रम के दौरान जय शाह ने कहा था कि हम भले ही वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए लेकिन 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में, हम बारबडोस में भारतीय ध्वज फहराएंगे. याद होगा जय शाह ने इसका ऐलान उस समय किया जब टी20 वर्ल्ड में भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर ऊठापटक चल रही थी. 

मैदान के बीच तिरंगा फहराया

और अब जाकर यह भविष्यवाणी सच हो गई. फिर रोहित ने ऐसा ही किया. उन्होंने मैदान के बीच तिरंगा फहराया. इसके बाद वहां जय शाह भी पहुंच गए और दोनों ने साथ में तस्वीरें भी खिंचवाई हैं. इस मैच का रोमांच भी देखने लायक रहा. ये सब कुछ ऐसा ही था जैसे भारतीय क्रिकेट प्रेमी सपना देखते रहे हैं. फिलहाल वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया है. इसके बाद देशभर में जश्न का माहौल है. देश के तमाम हिस्से में जश्न मन रहा है.

आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी खत्म

खास बात है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया ने जीत के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी खत्म कर दिया है. वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया. मैच में अफ्रीका ने 12 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसको बाद क्विंटन डिकॉक और ट्रिस्टन स्टब्स ने 38 गेंदों पर 58 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. फिर बुमराह, अर्शदीप और पांड्या ने ऐसी गेंदबाजी कर दिखाई, भारत मैच जीत गया.

{}{}