trendingNow11310586
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: इस प्लेयर से पता नहीं KL Rahul को क्या है नाराजगी? Playing 11 में बिल्कुल भी देखना नहीं पसंद

India vs Zimbabwe Series: कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन मौका नहीं दिया है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच बदल देता है. 

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 20, 2022, 07:18 AM IST

India vs Zimbabwe ODI Series: भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया में ने पहला वनडे मैच बहुत ही धमाकेदार अंदाज में जीता. जिम्बाब्वे दौरे पर एक स्टार खिलाड़ी को केएल राहुल (KL Rahul) प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं कर रहे हैं. जबकि ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस प्लेयर को नहीं मिल रहा मौका 

जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शामिल किया गया था. लेकिन ये स्टार खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. शार्दुल के पास चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने की काबिलियत है. शार्दुल हमेशा से ही कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. शार्दुल निचले क्रम पर आकर ताबड़तोड़ बैटिंग में माहिर हैं. 

तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट 

शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में बड़ा महारथी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. शार्दुल ठाकुर को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. ऐसे में वह जिम्बाब्वे दौरे पर सेलेक्टर्स को प्रभावित कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते थे, लेकिन कप्तान केएल राहुल टीम इंडिया में उन्हें एक मौका देने के लिए राजी नहीं हो रहे हैं. 

दीपक-हार्दिक जैसे ही खतरनाक 

शार्दुल ठाकुर दीपक चाहर और हार्दिक पांड्या की तरह ही भारत को मैच जिताने की कला रखते हैं. उनके पास अपार प्रतिभा है, जो टीम इंडिया के काम आ सकती है, लेकिन बेंच पर बैठे-बैठे उनकी काबिलियत बर्बाद हो रही है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं, लेकिन इंजरी की वजह से वह किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, तीनों ही फॉर्मेट में कुल मिलाकर उन्होंने 400 से ज्यादा से रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}