trendingNow12325513
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: एक मैच जीतकर आया घमंड, जिम्बाब्वे के खिलाड़ी ने दी धमकी; टीम इंडिया को हराएंगे टी20 सीरीज

India vs Zimbabwe: शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हराने में अहम भूमिका निभाने वाले जिम्बाब्वे के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा है कि मेहमान टीम को अपने जोखिम पर मेजबान टीम को हल्के में लेना चाहिए और वे पांच मैचों की सीरीज जीतने के लिए घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. 

IND vs ZIM: एक मैच जीतकर आया घमंड, जिम्बाब्वे के खिलाड़ी ने दी धमकी; टीम इंडिया को हराएंगे टी20 सीरीज
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 07, 2024, 02:17 PM IST

India vs Zimbabwe: शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हराने में अहम भूमिका निभाने वाले जिम्बाब्वे के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा है कि मेहमान टीम को अपने जोखिम पर मेजबान टीम को हल्के में लेना चाहिए और वे पांच मैचों की सीरीज जीतने के लिए घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर्स के बिना खेल रही भारतीय टीम को अनुभवहीन, लेकिन जोश से भरी जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा.

एक मैच जीतकर आया घमंड

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में अलग खिलाड़ियों के साथ चैंपियन बने भारत से उम्मीद थी कि वह युवा खिलाड़ियों के दम पर जिम्बाब्वे की चुनौती को ध्वस्त कर देगा. भारत ने मेजबान टीम को 9 विकेट पर 115 रन पर रोक दिया, लेकिन जिम्बाब्वे ने पावरप्ले में भारत के चार विकेट 28 रन पर गिरा दिए और फिर 19.5 ओवर में मेहमान टीम को 102 रन पर ढेर करके जीत दर्ज की. यह 2024 में टी20 इंटरनेशनल में भारत की पहली हार थी. साथ ही यह आठ साल में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की पहली हार भी थी.

जिम्बाब्वे के खिलाड़ी ने दी धमकी

तीन ओवर में 15 रन देकर एक विकेट चटकाने वाले वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा, ‘हम इस भारतीय टीम के खिलाफ जितना संभव हो सके अपनी परिस्थितियों का उतना फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. यह दूसरे दर्जे की भारतीय टीम है, लेकिन इसमें कई अच्छे खिलाड़ी हैं. इसलिए हम इस सीरीज को लेकर उत्सुक हैं.’ शनिवार को आवेश खान को आउट करने वाले मसाकाद्जा ने कहा कि अब उनकी नजर कप्तान शुभमन गिल के विकेट पर है. वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा, ‘मैं शुभमन गिल का बड़ा विकेट लेने और कुछ दाएं हाथ के बल्लेबाजों, (रियान) पराग और टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों को आउट करने की कोशिश करूंगा.’

हरारे में सर्दियों का मौसम

वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा, ‘यह एक बहुत अच्छी चुनौती होगी. वे (रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर) बहुत अच्छे स्पिनर हैं. बिश्नोई ने हाल ही में आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और सुंदर ने भी. इसलिए एशियाई स्पिनरों का होना हमेशा एक बहुत बड़ी चुनौती होती है.’ हरारे में सर्दियों का मौसम है और बांए हाथ के स्पिनर मसाकाद्जा ने कहा कि परिस्थितियों से परिचित होने के कारण मेजबान टीम के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

पिच पर गेंद मूव करेगी

जिम्बाब्वे के लिए 90 टी20 खेलने वाले अनुभवी वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कहा, ‘यहां सर्दी है और कई बार बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल होती है, क्योंकि पिच धीमी होती है और थोड़ा टर्न भी होता है. सर्दियों के दौरान हरारे में सीम गेंदबाजी हमेशा बहुत बड़ी चुनौती होती है. इसलिए मुझे लगता है कि गेंद थोड़ी मूव करेगी और स्पिन भी करेगी.’

टीम इंडिया को हराएंगे टी20 सीरीज

मसाकाद्जा ने कहा कि यह सीरीज जीतने से जिम्बाब्वे क्रिकेट को काफी फायदा होगा, क्योंकि देश के क्रिकेट को कई वर्षों से गिरावट का सामना करना पड़ रहा है. मसाकाद्जा ने कहा, ‘यह सीरीज हमारे लिए बहुत मायने रखती है. अगर हम सीरीज जीतने में कामयाब होते हैं तो यह हमारे भविष्य के लिए बहुत बड़ी बात होगी.’ मसाकद्जा भी अपने कप्तान सिकंदर रजा की तरह आईपीएल में खेलना चाहते हैं.

Read More
{}{}