trendingNow11307987
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: राहुल ने पहले ही मैच में खेला बड़ा दांव, 6 महीने बाद हुई इस खतरनाक खिलाड़ी की वापसी

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है. भारतीय टीम का एक खिलाड़ी 6 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा है. ये खिलाड़ी लंबे समय से चोट से जूझ रहा था.    

Photo (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 01:15 PM IST

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है. पहले वनडे में टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम की प्लेइंग 11 में आज युवा खिलाड़ियों की भरमार है. लेकिन भारतीय टीम का एक खिलाड़ी 6 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहा है. ये खिलाड़ी लंबे समय से चोट से जूझ रहा था. 

टीम में हुई खतरनाक गेंदबाज की वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर की आज कई महीनों के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में वापसी हुई है. चाहर फरवरी 2022 के बाद से ही चोटिल होकर प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे थे और उन्होंने करीब 6 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. 6 महीने बाद दीपक चाहर टीम इंडिया में अपनी धमाकेदार वापसी के लिए बेताब हैं और वह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. दीपक गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं. 

स्विंग गेंदबाजी में हैं माहिर

शुरुआती ओवरों के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक चाहर की बदल-बदल कर स्विंग गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में स्थान दिलाया है. दीपक चाहर दबाव की परिस्थितियों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में माहिर हैं. दीपक चाहर दबाव में भी शांतचित बने रहते हैं. उनकी लहराती हुई गेंदों से बल्लेबाज को खासी परेशानी होती है. वहीं इस खिलाड़ी के पास जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर एशिया कप में भी जगह बनाने का अच्छा मौका होगा.

जिम्बाब्वे के सामने टीम इंडिया

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज टीम इंडिया खेल रही है. टीम की कमान केए राहुल के हाथों में है. राहुल लंबे समय के बाद चोट से ठीक होकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी. 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

Read More
{}{}