trendingNow12335592
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: पांचवें टी20 में बदलेगी टीम इंडिया! इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs ZIM 5th T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पांचवां और आखिरी टी20 मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. भारत पहले ही इस सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना चुका है, लेकिन दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए जोर लगाएंगी. 

IND vs ZIM: पांचवें टी20 में बदलेगी टीम इंडिया! इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 14, 2024, 02:26 PM IST

IND vs ZIM 5th T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पांचवां और आखिरी टी20 मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. भारत पहले ही इस सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त बना चुका है, लेकिन दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए जोर लगाएंगी. सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद जिम्बाब्वे अब तक एकजुट प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पाया है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जिम्बाब्वे के कप्तान सिंकदर रजा चाहेंगे कि उनकी टीम एक जीत के साथ इस सीरीज का अंत करें, लेकिन शुभमन गिल एंड कंपनी भी एक और जीत के लिए पूरी तरह से तैयार है.

गिल और रजा पर होंगी सबकी नजरें? 

अगर जिम्बाब्वे इस मैच में भारत को एक अच्छी टक्कर देना चाहता है तो उनके गेंदबाजों को सबसे पहले शुभमन गिल को आउट करने की जरूरत है. गिल ने इस सीरीज में 52.33 की बेहतरीन औसत से अब तक कुल 153 रन बनाए हैं. गिल काफी सूझ-बूझ के साथ काफी टिक कर बल्लेबाजी करने का प्रयास कर रहे हैं, और इससे भारतीय टीम को काफी लाभ भी मिला है. भारतीय टीम ने चौथा मैच शनिवार को 10 विकेट से जीता था.

वहीं जिम्बाब्वे अपने कप्तान सिकंदर रजा से एक और बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगा. रजा ने इस सीरीज में गेंदबाजी काफी अच्छी की है और पांच विकेट भी निकाले हैं, लेकिन बल्ले के साथ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. पहले टी20 में जिम्बाब्वे को मिली जीत में रजा प्लेयर ऑफ द मैच थे और उस मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए थे और 17 रन बनाए थे.

भारत दे सकता है युवा खिलाड़ियों को मौका 

भारत इस सीरीज में 3-1 से आगे है. अब इस बात की पूरी उम्मीद है कि आज के मैच में कुछ युवा खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है. हर्षित राणा को अब तक इस सीरीज में एक भी मैच नहीं मिला है. उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. साथ ही जितेश शर्मा को भी मैच में शामिल किया जा सकता है.

कहां और कब देखें भारत-जिम्बाब्वे का मैच 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांचवें टी20 मैच का सीधा प्रसारण सोनी लिव पर भारतीय समायनुसार 4:30 बजे से देखा जा सकता है.

Read More
{}{}