trendingNow12333728
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथा टी20 आज, हरारे में इस Playing XI के साथ उतरेगी टीम इंडिया!

India vs Zimbabwe 4th T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी शनिवार को भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं. 

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथा टी20 आज, हरारे में इस Playing XI के साथ उतरेगी टीम इंडिया!
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 13, 2024, 08:13 AM IST

India vs Zimbabwe 4th T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला आज यानी शनिवार को भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं. हरारे में चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतते ही भारत सीरीज पर कब्जा कर लेगा. पहले टी20 मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त कमबैक किया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा, आइए एक नजर डालते हैं.

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतर सकती है. यशस्वी जायसवाल  शुरुआत से ही किसी भी विरोधी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैं. शुभमन गिल भी विरोधी गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ अटैक करने के लिए जाने जाते हैं.

नंबर 3   

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. अभिषेक शर्मा दिखा चुके हैं कि वह कितने टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग करते हुए 46 गेंदों में शतक ठोका था. हालांकि तीसरे टी20 मैच में उन्हें यशस्वी जायसवाल के आने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा. चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी अभिषेक शर्मा नंबर 3 पर उतर सकते हैं.

नंबर 4 

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऋतुराज गायकवाड़ नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ टी20 फॉर्मेट के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. IPL में ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्रिकेट खेलते हैं.

नंबर 5 

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. संजू सैमसन अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं. 

नंबर 6

रिंकू सिंह नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. रिंकू सिंह अपनी तूफानी बैटिंग से किसी भी हालात में मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं. रिंकू सिंह टी20 क्रिकेट के माहिर मैच फिनिशर भी माने जाते हैं. 

नंबर 7 बल्लेबाज और ऑलराउंडर

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. वॉशिंगटन सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे. वॉशिंगटन सुंदर साथ ही अपनी कातिलाना ऑफ स्पिन गेंदबाजी से जिम्बाब्वे की बैटिंग लाइनअप की धज्जियां भी उड़ाकर रख सकते हैं.

स्पिन गेंदबाज

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा. रवि बिश्नोई अपनी गेंदबाजी से जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

मुकेश कुमार, खलील अहमद और आवेश खान को जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. मुकेश कुमार, खलील अहमद और आवेश खान जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे. ये तीनों ही तेज गेंदबाज घातक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं. 

ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, खलील अहमद, आवेश खान.

Read More
{}{}