trendingNow11283688
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज होगी रद्द? सामने आई ये बड़ी जानकारी

India vs West Indies: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इस सीरीज के आखिरी दो मैचों का वेन्यू अभी तक पक्का नहीं हुआ है.

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 01, 2022, 06:09 PM IST

India vs West Indies T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. इन दोनों टीमों के बीच खेलने जाने वाले सीरीज के आखिरी दो मैचों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. ये दोनों मैच खेले जाएंगे या नहीं अभी ये साफ नहीं हो पाया है, इसके पीछे की बड़ी वजह सामने भी आई है. इन दोनों मैचों का वेन्यू भी बदला जा सकता है. 

सीरीज के आखिरी दो मैचों पर खतरा

 टीम इंडिया इस  समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन टी20 सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका में होने वाले हैं जिसे लेकर अब अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं. सीरीज के शुरुआती तीन मैच वेस्टइंडीज में ही खेले जाने हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों टीमों को अभी तक अमेरिका का वीजा नहीं मिला है. इस दौरान दोनो टीमों के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में आखिरी दो टी20 मैच खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. 

यहां खेले जा सकते हैं आखिरी दो मैच

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार  टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों के अभी तक वीजा डॉक्यूमेंट्स ही नहीं आए हैं. जिससे क्रिकेट वेस्टइंडीज को वैकल्पिक योजना बनानी पड़ी है. ये दोनों मैच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक सूत्र ने कहा, 'कैरेबियाई धरती पर ही सीरीज के बचे हुए दो मैच खेले जा सकते हैं, लेकिन फिलहाल कोशिश जारी है कि वीजा की दिक्कत हल कर दी जाए. पहले ऐसा था कि सेंट किट्स में टीम पहुंचेगी और उन्हें वहीं यूएस ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स सौंप दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.' 

सीरीज में भारत के पास बढ़त

5 मैचों की सीरीज में अभी तक एक ही मैच खेला गया है, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मारी थी. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल की. वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार (1 अगस्त) को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर अपना दबदबा कायम रखना चाहेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}