trendingNow11746827
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: वनडे टीम में अचानक लौटेगा रोहित का सबसे घातक हथियार, दहशत में होगी वेस्टइंडीज की टीम!

Team India: भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को शाम 7 बजे से बारबाडोस में खेला जाएगा. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की अचानक एंट्री से वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. 

IND vs WI: वनडे टीम में अचानक लौटेगा रोहित का सबसे घातक हथियार, दहशत में होगी वेस्टइंडीज की टीम!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 21, 2023, 07:35 AM IST

India Tour of West Indies: भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को शाम 7 बजे से बारबाडोस में खेला जाएगा. टीम इंडिया में एक खिलाड़ी की अचानक एंट्री से वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अपनी बैटिंग से गेंदबाजों को आतंकित करता है.

रोहित का ये हथियार वेस्टइंडीज का बनेगा काल

इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को मैच जीतने में जबरदस्त मदद मिलेगी. विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव के ऊपर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मैच विनर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. 

अकेले दम पर पलटता है मैच

सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 और वर्ल्डकप 2023 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. भारत को इस साल अगस्त में एशिया कप 2023 और अक्टूबर में वर्ल्ड कप 2023 खेलना है. तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. सूर्यकुमार यादव को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जा रहा है. ऐसे में वह अपनी बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज की टीम को तहस-नहस कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है.

दहशत में होगी वेस्टइंडीज की टीम!

सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है. रोहित शर्मा ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरू किए. सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन टेस्ट में उन्हें अभी भी खुद को साबित करना है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 23 वनडे और 48 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये हो सकती है भारत की Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और उमरान मलिक.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Read More
{}{}