trendingNow11274385
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया हर हाल में करेगी क्लीन स्वीप! बस शिखर धवन को करना होगा ये काम

India vs West Indies: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मैच 27 जुलाई को खेलेगी. इस मैच में कप्तान शिखर धवन क्लीन स्वीप करने के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव कर सकते हैं.

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 26, 2022, 10:34 AM IST

India vs West Indies: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में सीरीज जीत चुकी है. टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है. टीम इंडिया सीरीज में पहले से ही 2-0 से आगे चल रही है. अगर धवन सेना की निगाहें वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होंगी. इसके लिए कप्तान धवन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. सीरीज में क्लीन स्वीप करने के लिए कप्तान धवन को सिर्फ एक काम करना होगा. 

  1. 27 जुलाई को खेला जाएगा पहला मैच 
  2. धवन को करना होगा ये काम 
  3. क्लीन स्वीप पर होंगी भारतीय टीम की निगाहें 
  4.  

टीम की कमजोरी हैं ये प्लेयर्स 

मैच को जीतने के लिए किसी भी टीम का मिडिल ऑर्डर बहुत ही मजबूत होना चाहिए. ऐसे में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव बड़ी कमजोरी साबित हो रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने पहले वनडे मैच में 13 रन बनाए. वहीं, दूसरे वनडे मैच में 9 रन बनाए. वह बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में कप्तान धवन उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. 

मजबूत करेंगे गेंदबाजी आक्रामण 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में टीम में कई युवा प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. आवेश खान ने दूसरे वनडे मैच  में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया, लेकिन वो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने 6 ओवर में 54 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. ऐसे में कप्तान को अगर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना संजोना है, तो आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को मौका देना होगा. 

पिछले 16 साल से नहीं हारी है सीरीज 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज की धरती पर पिछले 16 सालों से एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वनडे सीरीज जीतकर नया इतिहास बनाया है. इस मामले में भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा है. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं. पिछले दो दशकों में भारतीय टीम क्रिकेट में काफी आगे गई है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}