trendingNow11785657
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! अचानक शुरू हुए बुरे दिन

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर! अचानक शुरू हुए बुरे दिन
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 19, 2023, 06:22 AM IST

India vs West Indies 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में 20 जुलाई से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है. ऐसे में टीम की नजर सीरीज जीत पर रहने वाली है. सीरीज के आखिरी मैच में एक खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका था.

दूसरे टेस्ट में भी मौका मिलना मुश्किल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में दो विकेटकीपर को शामिल किया गया है. ये दो खिलाड़ी केएस भरत (KS Bharat) और ईशान किशन (Ishan Kishan) हैं. टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा ने बतौर विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) को प्लेइंग 11 में जगह दी थी. उन्होंने बतौर विकेटकीपर अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मौका नहीं मिला था. ऐसे में दूसरे टेस्ट में भी उनका खेलना तय माना जा रहा है. जिसके चलते केएस भरत को एक बार फिर प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला डेब्यू मैच

केएस भरत को आईपीएल 2023 से पहले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खेलने का मौका मिला था. केएस भरत (KS Bharat) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 8, 6, 23(नाबाद), 17, 3 और 44 रनों के स्कोर ही बना पाए थे. केएस भरत (KS Bharat) ने 4 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके थे. भरत को पिछले एक साल से ऋषभ पंत के बैकअप के रूप में तैयार किया जा रहा था और वह भारत ए टीम के नियमित सदस्य रहे हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रहे फ्लॉप

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी केएस भरत को खेलने का मौका मिला था. अपने करियर का 5वां टेस्ट खेलने उतरे केएस भरत बल्लेबाजी में तो बिलकुल ही फ्लॉप रहे थे. उन्होंने पहली पारी में 15 गेंदों का सामना करते हुए केवल 5 रन बनाए. स्कॉट बोलैंड ने उन्हें तब बोल्ड किया. दूसरी पारी में भी वह नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे और 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस बार उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े थे.

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम-

क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर और जोमेल वॉरिकन.

ट्रैवलिंग रिजर्व: टेविन इमलाच और अकीम जॉर्डन.

 

Read More
{}{}