trendingNow11760200
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित तोड़ेंगे इन 3 प्लेयर्स का दिल, Playing 11 से तुरंत कर देंगे बाहर!

Rohit Sharma News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित तोड़ेंगे इन 3 प्लेयर्स का दिल, Playing 11 से तुरंत कर देंगे बाहर!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 30, 2023, 10:07 AM IST

IND vs WI, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से एक-साथ 3 खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है. इन 3 खिलाड़ियों का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेंच पर बैठना तय है. इन 3 खिलाड़ियों पर कोई भी रहम नहीं किया जाएगा.

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित तोड़ेंगे इन 3 प्लेयर्स का दिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में 12 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को एक-साथ प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाएगा. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट की अगुवाई करेंगे और रवींद्र जडेजा उनका साथ देंगे. ऐसे में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ेगा. 

रोहित Playing 11 से तुरंत कर देंगे बाहर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और जयदेव उनादकट को मौका देंगे. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बाहर किया जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ईशान किशन अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. ईशान किशन नंबर 7 पर धुआंधार बल्लेबाजी से कहर मचाकर रख देंगे. रोहित शर्मा के लिए ईशान किशन ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अभी तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, जयदेव उनादकट.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस 

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Read More
{}{}