trendingNow12289992
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs USA : बारिश के कारण धुल गया भारत-अमेरिका मैच तो क्या होगा? पूरा पाकिस्तान कर रहा होगा ये दुआ

T20 वर्ल्ड कप का 25वां मुकाबला भारत और यूएसए के बीच न्यूयॉर्क में खेला जाना है. यह मुकाबला अगर बारिश के चलते धुल जाता है तो पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगने वाला है.

IND vs USA : बारिश के कारण धुल गया भारत-अमेरिका मैच तो क्या होगा? पूरा पाकिस्तान कर रहा होगा ये दुआ
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 12, 2024, 01:28 PM IST

If Rain Washes IND vs USA ? : भारत और यूएसए की टी20 वर्ल्ड कप में टक्कर 12 जून को न्यूयॉर्क में होने वाली है. इस मुकाबले पर पूरे पाकिस्तान की नजरें रहेंगी. एक तरफ भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान को रौंदकर 4 अंक हासिल किए हुए हैं तो वहीं दूसरी और अमेरिका ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है और अपने दोनों मैच जीतकर 4 अंक अर्जित किए हैं. रनरेट के हिसाब से भारत पहले और अमेरिका पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. अगर भारता-अमेरिका का मुकाबला बारिश के चलते धुलता है तो सबसे ज्यादा दुख पाकिस्तान को होगा.

कैसा रहेगा न्यूयॉर्क का मौसम?

मैच के समय मौसम साफ रहने की उम्मीद है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी वेदर रिपोर्ट के मुताबिक 12 जून को न्यूयॉर्क में धूप खिली रहेगी और मौसम सुहाना रहेगा. सुबह 33% और दोपहर में 45% बादल छाए रहेंगे. बता दें कि मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा. भरता में रात 8 बजे से मैच देख सकेंगे. वेदर रिपोर्ट के मुताबिक मैच होने की पूरी संभावना है.

अगर धुल गया तो.. 

वैसे बारिश की इस मुकाबले में कोई संभावना नहीं है, लेकिन मान लेते हैं कि बारिश के चलते यह मुकाबला रद्द हुआ तो पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. क्योंकि भारत और पाकिस्तान को 1-1 अंक मिलेगा जिससे उनके कुल अंक 5-5 हो जाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान अपना बचा हुआ मैच जीतकर भी 4 ही अंक अर्जित कर पाएगा और भारत-अमेरिका टॉप-2 में रहकर सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी.

पाकिस्तान करेगा ये दुआ

पूरा पाकिस्तान दुआ कर रहा होगा कि भारत इस मुकाबले में यूएसए को हरा दे. इससे पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी. हालांकि, इतना आसान नहीं रहेगा, क्योंकि उसे अपना बचा हुआ मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और इसके बाद उसे अमेरिका के आखिरी मैच हारने की भी दुआ करनी होगी. अगर ऐसा हुआ तो अमेरिका और पाकिस्तान के 4-4 अंक हो जाएंगे और अगर बाबर आजम की टीम का रनरेट बेहतर हुआ तो उसे सुपर-8 में जगह मिल जाएगी.

Read More
{}{}