Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अचानक बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान! BCCI सूत्रों से आया ये बड़ा अपडेट

Team India, Captain: बांग्लादेश दौरे के बाद टीम इंडिया को 3 जनवरी से अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3 जनवरी से 7 जनवरी तक चलेगी. श्रीलंका के खिलाफ नए साल पर होने वाली इस तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अचानक टीम इंडिया का कप्तान बदल जाएगा. 

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अचानक बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान! BCCI सूत्रों से आया ये बड़ा अपडेट
Stop
Tarun Verma |Updated: Dec 22, 2022, 03:31 PM IST

IND vs SL, T20 Series: बांग्लादेश दौरे के बाद टीम इंडिया को 3 जनवरी से अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3 जनवरी से 7 जनवरी तक चलेगी. श्रीलंका के खिलाफ नए साल पर होने वाली इस तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अचानक टीम इंडिया का कप्तान बदल जाएगा. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अचानक बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान!

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली आगामी टी20 सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. टी20 सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा की अंगूठे की चोट को ठीक होने में अभी और भी समय लग सकता है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि रोहित टी20 कप्तानी से हटेंगे या मामला फिलहाल के लिए ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है.

BCCI सूत्रों से आया ये बड़ा अपडेट

हालांकि ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से यह साफ हो गया है कि नई चयन समिति के कामकाज संभालने के बाद टीम इंडिया की टी20 और वनडे कप्तानी में बदलाव होगा लेकिन, अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. साथ ही अटकलों के बावजूद इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि एपेक्स काउंसिल की बैठक में भारत की टी20 कप्तानी पर कोई चर्चा नहीं हुई.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दिया बड़ा बयान 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'यह मामला एपेक्स काउंसिल के एजेंडे में भी नहीं था और इस पर मंच पर चर्चा नहीं की गई थी. केवल चयन समिति ही कप्तानी पर फैसला ले सकती है.' हालांकि, भारत की टी20 टीम को पूरी तरह से नया रूप दिया जा सकता है और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी क्षमता दिखाई है, उनको टी20 और वनडे कप्तानी का एक आदर्श दावेदार माना जाता है. रोहित को अंगूठे में चोट लगी है और वह फिट होने के बाद श्रीलंका सीरीज के लिए चयन की दौड़ में होंगे.

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम 

(Source Credit - PTI)

{}{}