trendingNow11514278
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: पहले टी20 से ही हो गया साफ, इस खिलाड़ी की पूरी सीरीज बेंच पर ही कटवाएंगे कप्तान हार्दिक पांड्या!

Team India: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को मुंबई में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से ही साफ हो गया कि अब एक खिलाड़ी को कप्तान हार्दिक पांड्या पूरी टी20 सीरीज बेंच पर बैठाकर ही कटवाने वाले हैं. 

IND vs SL: पहले टी20 से ही हो गया साफ, इस खिलाड़ी की पूरी सीरीज बेंच पर ही कटवाएंगे कप्तान हार्दिक पांड्या!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 04, 2023, 04:00 PM IST

India vs Sri Lanka, 2023: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को मुंबई में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से ही साफ हो गया कि अब एक खिलाड़ी को कप्तान हार्दिक पांड्या पूरी टी20 सीरीज बेंच पर बैठाकर ही कटवाने वाले हैं. श्रीलंका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में अब ये खिलाड़ी पानी पिलाता ही नजर आएगा. 

पहले टी20 से ही हो गया साफ

टीम इंडिया के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी कप्तान में कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं और वह हर मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारने पर ही जोर देना चाहते हैं. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तान में ऐसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेंगे, जो भारत को अकेले दम पर मैच जिताने का दम रखते हों. हार्दिक पांड्या को अपने ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर बहुत भरोसा है और वह अब इस पूरी टी20 सीरीज में अक्षर पटेल को ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर पर तरजीह देंगे. 

इस खिलाड़ी की पूरी सीरीज बेंच पर ही कटवाएंगे कप्तान हार्दिक पांड्या!

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल को बतौर स्पिन ऑलराउंडर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था. अक्षर पटेल ने इस मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 31 रनों की उपयोगी पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत ने श्रीलंका के सामने 163 रनों का लड़ने लायक टारगेट रखा. इसके अलावा गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या ने अपने स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर बहुत भरोसा जताया था.

पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठकर बितानी होगी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जब श्रीलंका टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी, तब कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुद ओवर नहीं करके अक्षर पटेल को आखिरी ओवर थमा दिया और अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए आखिरी ओवर में सिर्फ 10 रन ही दिए. अक्षर पटेल ने भारत को 2 रनों से रोमांचक जीत दिला दी. अक्षर पटेल पर कप्तान हार्दिक पांड्या का ऐसा भरोसा ये बताता है कि अब इस टी20 सीरीज में आगे आने वाले 2 टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को मौका देंगे और वॉशिंगटन सुंदर को पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठकर बितानी होगी. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}