trendingNow12365604
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: जीता मैच हाथ से फिसला, तो रोहित ने किसपर फोड़ा ठीकरा? कहा- वो एक रन...

India vs Sri Lanka: पहले वनडे में भारत और श्रीलंका के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. मुकाबला आखिरी समय तक तराजू पर रखा नजर आया. अंत में मैच टाई साबित हुआ और टीम इंडिया ऑलआउट हो गई. रोहित शर्मा ने जीता मैच फिसलने के बाद बैटिंग पर हार का ठीकरा फोड़ा है.   

Rohit Sharma and shubman Gill
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 02, 2024, 10:56 PM IST

Rohit Sharma:  पहले वनडे में भारत और श्रीलंका के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. मुकाबला आखिरी समय तक तराजू पर रखा नजर आया. अंत में मैच टाई साबित हुआ और टीम इंडिया ऑलआउट हो गई. रोहित शर्मा ने जीता मैच फिसलने के बाद बैटिंग पर हार का ठीकरा फोड़ा है. टीम इंडिया को 15 गेंद में जीत के लिए जब महज एक रन की दरकार थी तो लगातार दो विकेट गिर गए. अब टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए आखिरी दो वनडे जीतने होंगे. 

क्या बोले रोहित शर्मा? 

रोहित शर्मा ने मैच टाई होने के बाद कहा, 'स्कोर हासिल किया जा सकता था, लेकिन वहां पहुंचने के लिए आपको अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. हमने टुकड़ों में अच्छी बल्लेबाजी की. कोई निरंतर गति नहीं नजर आई. ऊपर से कुछ विकेट हमने जल्दी खो दिए. केएल-अक्षर की साझेदारी के साथ, हमने वापसी की. अंत थोड़ा निराशाजनक रहा. श्रीलंका ने अच्छा खेला. यह एक उचित परिणाम था. पिच वैसी ही रही, यह वह जगह नहीं है जहाँ आप आकर अपने शॉट खेल सकते हैं. आपको डटकर खेलना होगा. खेल अलग-अलग समय पर दोनों टीमों के पक्ष में चला गया. हमें वह एक रन मिल जाना चाहिए था.'

231 रन का था लक्ष्य

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 56 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके अलावा 7वें नंबर के बल्लेबाज दुनिथ वेल्लालागे ने नाबाद 67 रन की पारी खेल टीम को 230 के स्कोर तक पहुंचा दिया. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया की भी अच्छी शुरुआत थी, लेकिन विराट, गिल और श्रेयस जैसे बल्लेबाज अपना प्रभाव डालने में कामयाब नहीं हो सके. 

48वें ओवर में टीम इंडिया ऑलआउट

भारत के पास 48वें ओवर में 2 विकेट बाकी थे और जीत के लिए महज 1 रन की दरकार थी. गेंद श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज चरिथ असलंका के हाथों में थी. उन्होंने लगातर दो गेंद में दो बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया और मैच को टाई पर रोक दिया. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने 58 रन की धांसू पारी खेली थी, जिसपर पानी फिर गया. असलंका और हसरंगा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. 

Read More
{}{}