trendingNow11505022
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया में राजनीति का जबरदस्त शिकार बना ये खिलाड़ी! टैलेंटेड होने के बावजूद टीम इंडिया से काट दिया गया पत्ता

Team India: भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी 2023 से तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में नहीं चुनकर बड़ा तूफान खड़ा कर दिया है. 

Team India
Stop
Tarun Verma |Updated: Dec 28, 2022, 04:54 PM IST

India vs Sri Lanka 2023: भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी 2023 से तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में नहीं चुनकर बड़ा तूफान खड़ा कर दिया है. दरअसल, ये खिलाड़ी टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हो रहा है और टैलेंटेड होने के बावजूद इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से अचानक निकाल बाहर किया है. 

टीम इंडिया में राजनीति का जबरदस्त शिकार बना ये खिलाड़ी!

दरअसल, टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भारतीय टीम से ऐसे बाहर कर दिया मानों कोई दूध में से मक्खी को निकाल बाहर करता है. टैलेंटेड होने के बावजूद रवि बिश्नोई जैसे घातक लेग स्पिनर को टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. बता दें कि सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को बरकरार रखा है, जिनका हालिया रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. युजवेंद्र चहल के मुकाबले रवि बिश्नोई बेहद खतरनाक लेग स्पिनर हैं. रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों 17.12 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 16 विकेट झटके हैं. 

टैलेंटेड होने के बावजूद टीम इंडिया से काट दिया गया पत्ता

रवि बिश्नोई जब अपनी लेग ब्रेक गेंद डालते हैं, तो उनकी गेंदें युजवेंद्र चहल के मुकाबले थोड़ी तेज होती हैं, जिससे वह विरोधी बल्लेबाज के लिए बहुत खतरनाक बन जाते हैं. रवि बिश्नोई ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 4 सितंबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेला था और आखिरी वनडे मैच 6 अक्टूबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद ये घातक लेग स्पिनर टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. युजवेंद्र चहल के कारण रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं चुना गया था. हालांकि युजवेंद्र चहल को भी पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}