trendingNow12368337
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: दूसरे वनडे में टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये 4 खिलाड़ी, साबित हुए सबसे बड़े विलेन

India vs Sri Lanka: कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 32 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा था.

IND vs SL: दूसरे वनडे में टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये 4 खिलाड़ी, साबित हुए सबसे बड़े विलेन
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 05, 2024, 03:08 PM IST

India vs Sri Lanka: कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 32 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा था. श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 240 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रनों पर ऑल आउट हो गई. गौतम गंभीर के कोच रहते हुए भारतीय टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने इससे पहले 3 टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी और उसके बाद पहला वनडे टाई रहा था. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे.

बल्लेबाजों का घटिया प्रदर्शन

इस जीत से श्रीलंकाई टीम का मनोबल काफी बढ़ गया होगा. दूसरी ओर, भारतीय बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे मैच में घटिया प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा और अक्षर पटेल को छोड़ दें तो सबने निराश किया. शुभमन गिल ने भले ही कुछ बेहतरीन शॉट लगाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. हम आपको यहां हार के 4 बड़े गुनहगार के बारे में बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Jeffrey Vandersay: श्रीलंका को अजंता मेंडिस के बाद मिला नया मिस्ट्री स्पिनर, भारत के खिलाफ बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

शिवम दुबे: शिवम दुबे ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह मैच फिनिश नहीं कर पाए थे. दुबे 24 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए थे. टीम इंडिया पिछले मुकाबले में 14 बॉल पर 1 रन नहीं बना सकी थी. इस कारण शिवम दुबे की काफी आलोचना हुई थी. उन्होंने इस मैच में निराश किया. वह हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर की भूमिका में खेल रहे हैं, लेकिन मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. शिवम दुबे खाता नहीं खोल पाए. उन्हें जैफ्री वांडरसे ने एलबीडब्ल्यू कर दिया.

ये भी पढ़ें: ​Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा ने वनडे में रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड भी तोड़ा

विराट कोहली: रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की. इसके बाद अचानक से टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 116 रन हो गया. यहां से विराट कोहली के कंधे पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने फैंस को निराश किया. विराट संभलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए. वह 14 रन बनाकर जैफ्री वांडरसे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. विराट पहले मैच में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. वह 24 रन बनाकर आउट हुए थे.

श्रेयस अय्यर: लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर लगातार दूसरे मैच में फेल हो गए. पहले मुकाबले में सिर्फ 23 रन बनाने वाले अय्यर इस मैच में 7 रन ही बना सके. अय्यर ने भी वांडरसे का शिकार बन गए. उन्होंने टीम मैनेजमेंट और फैंस को फिर से निराश किया.

ये भी पढ़ें: ​Watch Video: विराट का डांस नहीं देखा तो क्या देखा...श्रीलंका में जमकर नाचे किंग कोहली, इस खिलाड़ी को किया कॉपी

केएल राहुल: मध्यक्रम में टीम के अहम बल्लेबाज केएल राहुल ने भी निराश किया. वह खाता नहीं खोल पाए. उन्हें वांडरसे ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. राहुल पहले मैच में 43 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए. इस मैच में उनका खाता नहीं खुला. अगर राहुल कुछ देर क्रीज पर टिक जाते तो मैच भारत के पक्ष में मुड़ सकता था.

Read More
{}{}