trendingNow12371552
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: रोहित शर्मा जीते टॉस तो बच जाएगी लाज, पिच दे रही जीत की गारंटी, जानें किसे मिलेगा फायदा?

IND vs SL 3rd ODI: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में लाज बचाने के लिए होम वर्क करके उतरेगी. दोनों टीमें 7 अगस्त को आखिरी वनडे मुकाबले में एक-दूसरे को टक्कर देंगी. इस मुकाबले में टॉस का अहम रोल होगा, यदि सिक्का रोहित शर्मा के पक्ष में गिरता है तो टीम इंडिया की जीत पक्की हो सकती है.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 06, 2024, 08:53 PM IST

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में लाज बचाने के लिए होम वर्क करके उतरेगी. दोनों टीमें 7 अगस्त को आखिरी वनडे मुकाबले में एक-दूसरे को टक्कर देंगी. इस मुकाबले में टॉस का अहम रोल होगा, यदि सिक्का रोहित शर्मा के पक्ष में गिरता है तो टीम इंडिया की जीत पक्की हो सकती है. अभी तक एक भी मुकाबले में भारत ने टॉस नहीं जीता है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 7 अगस्त को होने वाला मैच भारत के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा.

स्पिनर्स ने किया कमाल

पिछले दोनों मैचों में श्रीलंका ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबजी करने का ही फैसला किया. दोनों मैचों में इस पिच पर स्पिनर्स दबदबा कायम रहा. जेफरी वांडरसे जैसे गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. ऐसे में टीम इंडिया के स्पिनर्स को भी पूरी प्लानिंग के साथ तीसरे वनडे में उतरना होगा.

टॉस का होगा फायदा

तीसरे मुकाबले में टॉस टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगा. पिछले दोनों मैच में भारतीय टीम टॉस हारी और बाद में पिच स्लो होने की वजह से भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. जो भी टीम टॉस जीतेगी, वह पहले बल्लेबाजी करके स्कोरबोर्ड पर एक बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास करेगी. कप्तान रोहित शर्मा अगर टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ही करेंगे. 

श्रीलंका जीती तो टूट जाएगा बड़ा रिकॉर्ड

श्रीलंका की टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. अगर आखिरी मुकाबला भी मेजबान टीम जीतती है तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. यदि ऐसा होता है तो 27 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाएगा. श्रीलंका ने 1997 में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में मात दी थी. उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर थे. ऐसे में रोहित शर्मा और नए कोच गौतम गंभीर इस धब्बे से निश्चित तौर पर बचना चाहेंगे. 

Read More
{}{}