Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: कप्तान रोहित खेल सकते हैं बड़ा दांव, फाइनल मैच में इस विस्फोटक बल्लेबाज की हो सकती है एंट्री

Team India, Playing XI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा दांव खेल सकते हैं और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक विस्फोटक बल्लेबाज को अचानक मौका दे सकते हैं. बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज रात 8 बजे से बारबाडोस के ब्रिजटाउन मैदान में खेला जाएगा. 

T20 World Cup 2024: कप्तान रोहित खेल सकते हैं बड़ा दांव, फाइनल मैच में इस विस्फोटक बल्लेबाज की हो सकती है एंट्री
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 29, 2024, 02:24 PM IST

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा दांव खेल सकते हैं और टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक विस्फोटक बल्लेबाज को अचानक मौका दे सकते हैं. बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज रात 8 बजे से बारबाडोस के ब्रिजटाउन मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पास 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का मौका है. भारत ने आखिरी बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वहीं, दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का मौका है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में भारत कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा, आइए एक नजर डालते हैं. 

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतरेगी. विराट कोहली बतौर ओपनर अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं, लेकिन फाइनल मैच में वह कुछ बड़ा कर सकते हैं. भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने भी उम्मीद जताई है कि विराट कोहली ने अपना बेस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच के लिए बचाकर रखा है. 

नंबर 3   

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. ऋषभ पंत जब एक बार सेट हो जाते हैं तो वह किसी भी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख देते हैं.

नंबर 4 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. सूर्यकुमार यादव के सामने किसी भी गेंदबाज का बॉलिंग करना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं और साउथ अफ्रीका को सबसे ज्यादा खतरा इसी खिलाड़ी से होगा. सूर्यकुमार यादव को रोकना और उनके खिलाफ फील्ड सेट करना साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम के लिए बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ कहीं भी शॉट खेलने का यूनीक टैलेंट रखते हैं. 

नंबर 5 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में संजू सैमसन नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. संजू सैमसन ही वह एकमात्र बदलाव है, जो आज के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा कर सकते हैं. शिवम दुबे को बीच के और डेथ ओवरों में छक्के लगाने के लिए प्लेइंग इलेवन में रखा गया था, लेकिन वह अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं. आईपीएल में जिस फॉर्म के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई थी, वह अभी तक नजर नहीं आया है. ऐसे में टीम प्रबंधन संजू सैमसन को शिवम दुबे की जगह उतारने का फैसला ले सकता है.

नंबर 6 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. हार्दिक पांड्या एक विस्फोटक बल्लेबाज, खतरनाक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर हैं. हार्दिक पांड्या उन खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो महज एक ओवर में ही पूरे मैच का नतीजा बदल सकते हैं.

नंबर 7 बल्लेबाज और ऑलराउंडर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. रवींद्र जडेजा पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा.  

स्पिन गेंदबाज

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच की प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा. जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में ये हो सकती है भारत की Playing XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

{}{}