trendingNow12286256
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

India vs Pakistan: टीम इंडिया मिशन विनिंग-7 के बाद लिखेगी नया चैप्टर! बाबर की टीम हारी तो बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs Pakistan: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में कई दफा बुरी तरह से रौंदा है. कागजी आंकड़ों में भारतीय टीम 6-1 से आगे है और पाकिस्तान की हालत देखकर इस बार भी टीम इंडिया की जीत के चर्चे तेज हैं. लेकिन इस बार भारतीय टीम एक नया चैप्टर लिखेगी क्योंकि जीत के बाद टीम इंडिया के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड लग जाएगा. अब देखना ये होगा कि पाकिस्तान की टीम भारत को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए पापड़ बेलने पर मजबूर करती है या नहीं.  

Rohit Sharma and Virat Kohli
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 09, 2024, 08:27 PM IST

India vs Pakistan: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में कई दफा बुरी तरह से रौंदा है. कागजी आंकड़ों में भारतीय टीम 6-1 से आगे है और पाकिस्तान की हालत देखकर इस बार भी टीम इंडिया की जीत के चर्चे तेज हैं. लेकिन इस बार भारतीय टीम एक नया चैप्टर लिखेगी क्योंकि जीत के बाद टीम इंडिया के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड लग जाएगा. लेकिन मैच में बारिश ने फैंस की धड़कने बढ़ा रखी हैं. बारिश के चलते टॉस में भी देरी देखने को मिली. अब देखना दिलचस्प होगा कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भरत को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए पापड़ बेलने के लिए मजबूर करने में कामयाब होती है या नहीं. 

पाकिस्तान के पक्ष में भी आंकड़े

भले ही आंकड़ों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा हो, लेकिन न्यूयॉर्क में न्यूयॉर्क में मुकाबला टक्कर का होने वाला है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 7 मुकाबले खेले गए हैं और सभी में चेज करने वाली टीम विजयी साबित हुई. ऐसे में टीम इंडिया को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

टी20 में कैसे हैं आंकड़े?

दोनों टीमों के बीच कुल टी20 इंटरनेशनल के आंकड़ों को देखें तो टीमें 12 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. जिसमें से टीम इंडिया ने 12 बार पाकिस्तान को रौंदा है. यदि टीम इंडिया न्यूयॉर्क में भी पाकिस्तान टीम को मात दे देती है तो यह ओवरऑल टीम की 10वीं जीत होगी. इस महामुकाबले में कई रिकॉर्ड्स बनते देखने को मिल सकते हैं.

टीम इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक जीत दूर

टी20 वर्ल्ड कप में दुनियाभर की शानदार टीमें हिस्सा लेती हैं. लेकिन टीम इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज एक जीत दूर है. भारतीय टीम यदि पाकिस्तान को हरा देती है तो टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम साबित होगी. इस टूर्नामेंट में अभी तक किसी भी टीम ने एक टीम के खिलाफ 7 बार जीत नहीं दर्ज की है. 

टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम को सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीमें

भारत बनाम पाकिस्तान - 6 जीत
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश - 6 जीत
श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज - 6 जीत
ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश - 5 जीत 
इंग्लैंड बनाम श्रीलंका - 5 जीत

Read More
{}{}