Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK Rain Update: इंडिया-पाकिस्तान मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, फैंस का दिल तोड़ सकती है ये खबर

India vs Pakistan Weather Forecast : दुनिया भर के क्रिकेट फैंस न्यूयॉर्क में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच के लिए तैयार हैं, लेकिन अमेरिका में लगातार हो रही बारिश हो रही है. बारिश के चलते ही भारत-पाकिस्तान मैच पर भी संकट के बादल हैं. 9 जून (मैच के दिन) को मैच के समय कैसा रहेगा मौसम, आइए जानते हैं.

IND vs PAK Rain Update: इंडिया-पाकिस्तान मैच पर मंडराया बड़ा खतरा, फैंस का दिल तोड़ सकती है ये खबर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 09, 2024, 12:34 PM IST

IND vs PAK Rain Prediction : T20 वर्ल्ड कप में होने वाली भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत पर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की निगाहें टिकी हैं. 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान के बेच हाई-वोल्टेज मुकाबला है. भारत ने 5 जून को अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में आयरलैंड को हराया था, जबकि पाकिस्तान को डलास के ग्रैंड प्रैरी स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े उलटफेर में मेजबान यूएसए ने हराकर चौंका दिया था. हालांकि, अब तक टूर्नामेंट के हर मैच पर बारिश का खतरा लगातार मंडरा रहा है. इस बीच भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान कैसा मौसम रहेगा, आइए जानते हैं.

न्यूयॉर्क में होगी सबसे बड़ी जंग 

न्यूयॉर्क में क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी जंग होने जा रही है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान दोनों ही जीत के साथ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान को आगे बढ़ाना चाहेंगे. जब आमने-सामने की बात आती है, तो भारत टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी है. भारत ने अब तक खेले 7 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की हैं, जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 1 ही जीत मिली है, जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 2021 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था. 

मजा हो सकता है किरकिरा

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तापमान 20 डिग्री के आसपास ही रहेगा, लेकिन सुबह 10:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) मैच शुरू होने पर बादल छाए रहेंगे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मैच की पहली पारी के दौरान बारिश और आंधी आ सकती है. अगर ऐसा होता है तो फैंस का मजा किरकिरा जरूर होगा. हालांकि, उम्मीद सभी क्रिकेट प्रेमियों को यही होगी कि बारिश की एक भी बूंद इस महामुकाबला में न गिरे.

टॉस जीतना होगा अहम

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को देखते हुए टॉस बेहद अहम होने वाला है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने के लिए इच्छुक होगी, क्योंकि पिच बैटिंग के लिए मुश्किल है. अगर बारिश पड़ती है तो मैच में डीएलएस नियम का इस्तेमाल किया जाएगा. अब तक इस मैदान पर खेले गए 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें 150 रन के आंकड़े तक पहुंचने में विफल रही है. श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका ने 77 रन पर आउट कर दिया था और आयरलैंड को भारत ने 96 रन पर आउट कर दिया था. वहीं, तीसरे मैच में कनाडा को आयरलैंड ने 137 रन पर ही रोक दिया था, जो अब तक का सबसे बड़ा टोटल है. हाल ही में हुए मैच में नीदरलैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 103 ही बना सकी थी.

{}{}