Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर के साथ कप्तान रोहित ने कर दी नाइंसाफी, सोशल मीडिया पर भड़क उठे लोग

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के महामुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सबसे बड़े मैच विनर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया, जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में शोर मचा हुआ है. 

IND vs PAK: टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर के साथ कप्तान रोहित ने कर दी नाइंसाफी, सोशल मीडिया पर भड़क उठे लोग
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 02, 2023, 03:56 PM IST

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के महामुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सबसे बड़े मैच विनर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया, जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में शोर मचा हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करके ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की बैटिंग मजबूत करने के चक्कर में अपने सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

सबसे बड़े मैच विनर के साथ कप्तान रोहित ने कर दी नाइंसाफी

शार्दुल ठाकुर को उनकी बल्लेबाजी करने की काबिलियत के कारण मोहम्मद शमी पर तरजीह दी गई है. वैसे पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को नहीं चुनकर बहुत बड़ी गलती कर दी है. मोहम्मद शमी की बात करें तो वह वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर हैं. मोहम्मद शमी ने भारत के लिए वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 90 वनडे मैचों में 25.99 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 162 विकेट चटकाए हैं, जिसमें एक बार 5 विकेट हॉल भी शामिल है. मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना कई बड़े सवाल खड़े करता है. मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर फैंस सोशल मीडिया पर भड़क उठे हैं. 

टॉस के समय ये बोले रोहित शर्मा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद रोहित ने कहा कि हम मौसम के बारे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. हालांकि हमारे खिलाड़ियों को एक अच्छा ब्रेक मिला था. हम काफी फ्रेश हैं. एशिया कप एक बड़ा टूर्नामेंट है. यह हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी है. आज हमारी टीम में शार्दुल, सिराज और बुमराह तेज गेंदबाज हैं. स्पिनर के तौर पर हमारे पास जडेजा और कुलदीप हैं. श्रेयस भी टीम में आए हैं. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हम भी टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही करते है. भारत-पाक का मुकाबला काफी बड़ा होता है. हालांकि हम अपने आप को शांत रखते हुए, अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं.

प्लेइंग इलेवन 

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आज़म, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ़्तिख़ार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन आफरीदी, हारिश रऊफ, नशीम शाह.

{}{}