trendingNow11403498
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान की हिम्मत नहीं कि वो भारत में 2023 वर्ल्ड कप खेलने से मना करे, इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा

BCCI vs PCB: BCCI के सचिव जय शाह ने ये ऐलान किया था कि एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि वह 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजकर जवाबी कार्रवाई कर सकता है.

IND vs PAK: पाकिस्तान की हिम्मत नहीं कि वो भारत में 2023 वर्ल्ड कप खेलने से मना करे, इस दिग्गज ने किया बड़ा दावा
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 20, 2022, 04:02 PM IST

India vs Pakistan Rivalry: BCCI के सचिव जय शाह ने ये ऐलान किया था कि एशिया कप 2023 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि वह 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजकर जवाबी कार्रवाई कर सकता है. हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि पाकिस्तान की हिम्मत नहीं कि वो भारत में 2023 वर्ल्ड कप खेलने से मना कर दे.

'पाकिस्तान की हिम्मत नहीं कि वो भारत में 2023 वर्ल्ड कप खेलने से मना करे'

आकाश चोपड़ा का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपनी घोषणा पर कायम नहीं रह सकता है और निश्चित रूप से 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत भेजेगा. आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह लिखित में दे सकते हैं कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और पाकिस्तान निश्चित रूप से वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत आएगा.

इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

आकाश चोपड़ा ने एक यूट्यूब चैनल में कहा, 'यदि भारत भाग नहीं लेता है, तो एशिया कप नहीं होगा. वर्ल्ड कप की तुलना में एशिया कप एक छोटा टूर्नामेंट है. वर्ल्ड कप छोड़ने का मतलब है कि आप आईसीसी द्वारा प्राप्त होने वाले राजस्व की एक बड़ी राशि समाप्त कर देंगे.'

एशिया कप भारत के हिसाब से चलेगा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि देश की आर्थिक ताकत होने के कारण एशिया कप भारत के हिसाब से चलेगा और इस आयोजन के स्थगित होने की संभावना है. चोपड़ा ने आगे कहा, 'एसीसी एक संघ है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि भारत एसीसी से एक भी पैसा नहीं लेता है. हर कोई (एसीसी) खजाने से एक निश्चित राशि लेता है, चाहे 40 लाख हो या 80 लाख.'

भारत एसीसी में एक बड़े भाई की भूमिका निभाता रहा है

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'भारत एसीसी में एक बड़े भाई की भूमिका निभाता रहा है. अगर यह कहा गया है कि टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है, तो मैं आपको यह लिखित में दे सकता हूं कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा. एशिया कप भी तटस्थ स्थान पर होगा और पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप भारत में खेलने जरूर आएगा, अगर विश्वास नहीं हो रहा तो मैं लिखित में दे सकता हूं.' भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा.

(Source - IANS)

Read More
{}{}