trendingNow11401880
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK: 'BCCI के सामने PAK बोर्ड कुछ भी नहीं कर पाएगा', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने PCB को दिखाया आईना

BCCI vs PCB: 2023 में होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान की जगह न्यूट्रल वेन्यू में खेलने के फैसले पर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच विवाद पैदा हो गया है. BCCI ने फैसला किया है कि वह किसी भी सूरत में 2023 एशिया कप टूर्नामेंट खेलने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान में नहीं भेजेगा. 

IND vs PAK: 'BCCI के सामने PAK बोर्ड कुछ भी नहीं कर पाएगा', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने PCB को दिखाया आईना
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 19, 2022, 05:23 PM IST

Asia Cup 2023​​: 2023 में होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान की जगह न्यूट्रल वेन्यू में खेलने के फैसले पर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच विवाद पैदा हो गया है. BCCI ने फैसला किया है कि वह किसी भी सूरत में 2023 एशिया कप टूर्नामेंट खेलने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान में नहीं भेजेगा. BCCI के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने धमकी दी है कि अगर टीम इंडिया 2023 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी, तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भी 2023 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी.

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने PCB को दिखाया आईना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा के करीबी सूत्रों ने संकेत दिया कि वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से हटने पर विचार कर रहे हैं. पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को आईना दिखाते हुए ये दावा किया है कि BCCI के सामने वह कुछ भी नहीं कर पाएंगे. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा है कि BCCI जो कह रहा है वो उसको मानने के अलावा PCB के पास और कोई रास्ता नहीं है. 

'BCCI के सामने PAK बोर्ड कुछ भी नहीं कर पाएगा'

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और दुनियाभर के क्रिकेट बोर्ड उसके साथ हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे ताकतवर क्रिकेट बोर्ड्स शामिल हैं. PCB को BCCI की बात माननी ही होगी और भारतीय बोर्ड के सामने पाकिस्तानी बोर्ड की एक भी नहीं चलेगी. BCCI काफी ताकतवर क्रिकेट बोर्ड है जबकि पाकिस्तान एक कमजोर क्रिकेट बोर्ड है.' 

10 वर्षों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं

आपको बता दें कि भारत ने साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. पाकिस्तान ने साल 2012 में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आखिरी बार भारत का दौरा किया था. इन दोनों देशों के बीच पिछले 10 वर्षों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. दोनों टीमों ने पिछले महीने एशिया कप में दो बार एक-दूसरे का सामना किया था. अब दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भिड़ेंगी.

(With PTI Inputs)

Read More
{}{}