trendingNow11547113
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs NZ: पहले टी20 के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! खेल लिया आखिरी मैच

IND vs NZ, 2023: रांची में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 21 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो भारतीय टीम के लिए रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है.

IND vs NZ: पहले टी20 के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! खेल लिया आखिरी मैच
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 04, 2023, 08:21 PM IST

India vs New Zealand, 2023: रांची में शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 21 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. एक खिलाड़ी ऐसा है, जो भारतीय टीम के लिए रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच के साथ ही टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर खत्म होता नजर आ रहा है. 

पहले टी20 के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का टी20 करियर!

न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. बल्लेबाजी में ये खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है. इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया को मुश्किल में डालने का काम किया है. BCCI और कप्तान हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी को मौका देकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या को पछताना पड़ा है. 

खेल लिया आखिरी मैच

पहले टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी को मौका देकर कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने सबसे बड़ी गलती कर दी, जिसकी कीमत टीम इंडिया ने 21 रनों से मैच हारकर चुकाई है. तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत अब 0-1 से पीछे है. अब सीरीज का दूसरा टी20 मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में पृथ्वी शॉ को मौका नहीं देकर कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ का ये फैसला टीम इंडिया को ले डूबा. 

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया

राहुल त्रिपाठी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में नंबर 3 जैसी अहम बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया. 177 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने के दबाव में राहुल त्रिपाठी नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप हो गए और 0 रन पर चलते बने. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी के नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. 

अब मौका मिलना नामुमकिन

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने सिर्फ 89 रनों के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया ने जब 89 रनों के स्कोर पर ही 5 विकेट्स जल्दी-जल्दी गंवा दिए, तो भारतीय टीम के लिए रन चेज करना नामुमकिन के बराबर हो गया, हालांकि अचानक से वॉशिंगटन सुंदर ने 28 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर मैच में कुछ जान डालने का काम जरूर किया, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. भारत रांची में पहला टी20 मैच 21 रनों से हार गया. इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद राहुल त्रिपाठी को दूसरे टी20 मैच में मौका मिलना नामुमकिन है. राहुल त्रिपाठी की जगह कप्तान हार्दिक पांड्या दूसरे टी20 मैच में पृथ्वी शॉ जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को मौका देंगे. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा.

Read More
{}{}