trendingNow11446563
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के ये 3 खिलाड़ी बेहद खतरनाक, मैदान पर तबाही मचाकर टीम इंडिया को कर सकते हैं मायूस

New Zealand Cricketers: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंगटन के SKY स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से खेला जाएगा. न्यूजीलैंड को टी20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम माना जाता है और अगर वह अपने घर में खेल रही हो तो कल्पना करना ही मुश्किल है कि ये टीम कितनी घातक साबित होगी. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के ये 3 खिलाड़ी बेहद खतरनाक, मैदान पर तबाही मचाकर टीम इंडिया को कर सकते हैं मायूस
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 18, 2022, 10:13 AM IST

India vs New Zealand, 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंगटन के SKY स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:00 बजे से खेला जाएगा. न्यूजीलैंड को टी20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम माना जाता है और अगर वह अपने घर में खेल रही हो तो कल्पना करना ही मुश्किल है कि ये टीम कितनी घातक साबित होगी. न्यूजीलैंड के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं और मैदान पर तबाही मचाकर हार्दिक पांड्या की टीम को मायूस कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं न्यूजीलैंड के उन 3 खतरनाक खिलाड़ियों पर:  

1. फिन एलन

फिन एलन न्यूजीलैंड के बेहद खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज फिन एलन टी20 फॉर्मेट में अपने विस्फोटक खेल के लिए जाने जाते हैं. फिन एलन ने न्यूजीलैंड के लिए 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 165.4 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 564 रन ठोके हैं. फिन एलन ने टी20 इंटरनेशनल में एक शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. फिन एलन का टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट स्कोर 101 रन है. फिन एलन अगर ओपनिंग करने के दौरान क्रीज पर जम गए तो टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी कर देंगे. 

2. ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड के बेहद खतरनाक टी20 बल्लेबाज हैं. ग्लेन फिलिप्स आमतौर पर नंबर 3 या नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं और बीच के ओवरों में अपने तूफानी खेल से विरोधी टीम से मैच छीनने की क्षमता रखते हैं. टीम इंडिया और कप्तान हार्दिक पांड्या को खासतौर पर ग्लेन फिलिप्स से संभलकर रहने की जरूरत है. ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए 54 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 147.21 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 1294 रन ठोके हैं. ग्लेन फिलिप्स ने टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं.

3. मिचेल सेंटनर

मिचेल सेंटनर न्यूजीलैंड के बेहद घातक टी20 खिलाड़ियों में गिने जाने हैं, जो गेंद और बल्ले से कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं. मिचेल सेंटनर लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ नंबर 7 पर अपनी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड टीम को मजबूती देते हैं. न्यूजीलैंड की पिचों पर मिचेल सेंटनर और भी खतरनाक हो जाते हैं. मिचेल सेंटनर ने न्यूजीलैंड के लिए 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट लेने के अलावा 488 रन भी बनाए हैं. टीम इंडिया को मिचेल सेंटनर से संभलकर रहने की जरूरत है.

Read More
{}{}