trendingNow11412779
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 WC: रोहित शर्मा का चौंकाने वाला फैसला, टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को बेंच पर ही बैठा दिया!

India vs Netherlands: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित ने टॉस जीतने के बाद अपने एक फैसले से सभी को हैरान कर दिया.

Rohit Sharma (Instagram)
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 27, 2022, 03:15 PM IST

T20 World Cup, IND vs NED Playing XI: सिडनी में नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि रोहित प्लेइंग-XI में जरूर बदलाव करेंगे. रोहित ने हालांकि सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया और उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में जीत दिलाई थी.  

रोहित ने जीता टॉस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले में टॉस जीता. उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसी मैदान पर टॉस से थोड़ी देर पहले तक दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से पार का स्कोर बनाया. रोहित के टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी की बड़ी वजह पिच भी हो सकती है. टॉस में थोड़ी देर भी हुई. हालांकि मौसम तब पूरी तरह साफ था.

बेंच पर बैठे चहल

स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल लगातार बेंच पर बैठे हैं. उन्हें मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में भी प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं बनाया गया था. तब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन किफायती साबित हुए. उन्हें कोई विकेट हालांकि नहीं मिला था. इसी के चलते रोहित ने कोई प्रयोग नहीं करने का मन बनाया. सिडनी की पिच यूं तो स्पिनरों के लिए फायदेमंद साबित होती है. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में भी यही देखने को मिला, शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए. वहीं, चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट दिलाए.

अनुभवी हैं चहल

युजवेंद्र चहल के पास सीमित ओवरों की क्रिकेट का काफी अनुभव है. उन्होंने अभी तक 67 वनडे और 69 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 118 जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 85 विकेट लिए हैं. अगर अश्विन की बात करें तो उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 113 मैचों में 151 जबकि टी20 में 60 मैचों में 66 विकेट लिए हैं.

 दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत (प्लेइंग-XI): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

नीदरलैंड्स (प्लेइंग-XI): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}