trendingNow11250533
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: बेंच पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार करता रहा ये घातक खिलाड़ी, रोहित भाव देकर नहीं हैं राजी

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ रही है. दूसरे मैच में टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी भी हो रही है. ऐसे में कई युवा प्लेयर्स का बाहर बैठना भी लगभग तय ही है.  

फोटो (bcci)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 09, 2022, 04:24 PM IST

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले को जीतने के बाद टीम इंडिया के पास 1-0 की अच्छी लीड है. वहीं दूसरे मैच में टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी भी हो रही है. ऐसे में कई युवा प्लेयर्स का बाहर बैठना भी लगभग तय ही है. ऐसे में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इस सीरीज में बिना मुकाबले खेले ही घर लौटने वाला है. 

इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का सेलेक्शन इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच की टीम के लिए हुआ था. विराट कोहली, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के पहले मैच में उपलब्ध ना होने से उम्मीद थी कि सैमसन को टीम में जगह दी जाएगी. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और ये खिलाड़ी निराश होकर बाहर बैठा रहा. अब आखिर के दो मैचों में सैमसन टीम का हिस्सा ही नहीं हैं. 

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं सैमसन

रोहित शर्मा ने पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन में स्टार विकेटकीपर खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका नहीं दिया था, जबकि सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. उन्होंने आयरलैंड दौरे पर 77 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. इसके अलावा वो आईपीएल 2022 में भी कमाल दिखाकर लौटे थे. सैमसन विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. लेकिन उनको लगातार नजरअंदाज करके ईशान किशन,ऋषभ पंत और अब दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाता है.  

2015 में किया था डेब्यू 

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में अपना डेब्यू किया था. तब से वह टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं. जब भी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जाता या कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है. तभी उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल पाता है. संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए 14 मैचों में 251 रन बनाए हैं. 

आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, आवेश खान.

Read More
{}{}