trendingNow11228415
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन! इस कारण हो सकता है OUT

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में 1 जुलाई से एक टेस्ट मैच खेला जाएगा, जो पिछले साल की टेस्ट सीरीज का नतीजा तय कर देगा. पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मैच तो हो गए थे.

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन! इस कारण हो सकता है OUT
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 22, 2022, 08:09 AM IST

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में 1 जुलाई से एक टेस्ट मैच खेला जाएगा, जो पिछले साल की टेस्ट सीरीज का नतीजा तय कर देगा. पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मैच तो हो गए थे, लेकिन पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को कोरोना की वजह से टालना पड़ा. 

टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका 

भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए इस मैच को ड्रॉ कराने की ही जरूरत होगी. अगर जीत भी मिल गई तो नतीजा और भी बेहतर होगा. अगर भारत ये सीरीज जीत लेता है, तो साल 2007 के बाद ऐसा पहला मौका होगा, जब इंग्लैंड में भारत टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगा. 

भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएगा कोहली का दुश्मन!

इस बड़े मैच से पहले भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है कि टीम इंडिया और विराट कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन ये मैच नहीं खेलेगा. इंग्लैंड के कप्तान और खतरनाक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ इस मैच से बाहर हो सकते हैं. इंग्लिश मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेन स्टोक्स की तबीयत खराब है.

इस कारण हो सकता है OUT

इंग्लैंड को 23 जुलाई से न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का आखिरी यानी तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में खेलना है. इंग्लिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. साथ ही ये भी नहीं कहा जा सकता कि बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भी खेल पाएंगे या नहीं. यह कन्फर्म नहीं है कि बेन स्टोक्स को कोरोना हुआ है या नहीं.टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा.

विराट कोहली से भिड़ चुके हैं

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के सबसे खतरनाक क्रिकेटरों में शुमार हैं, जो अकेले दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कई मौकों पर विराट कोहली से भिड़ चुके हैं और दोनों के बीच रोमांचक टक्कर भी देखने को मिलती है. बेन स्टोक्स के नहीं खेलने से इंग्लैंड की टीम थोड़ी कमजोर होगी, जिसका फायदा भारत को मिलेगा. 

Read More
{}{}