trendingNow11245607
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट! इंग्लैंड में किया बेहद खराब प्रदर्शन

IND vs ENG: भारत अगर बर्मिंघम टेस्ट मैच जीत लेता या फिर ड्रॉ भी करा लेता तो वह इस टेस्ट सीरीज को जीतकर इतिहास रच देता. इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. 

IND vs ENG: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट! इंग्लैंड में किया बेहद खराब प्रदर्शन
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 05, 2022, 08:24 PM IST

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने बर्मिंघम टेस्ट में भारत को 7 विकेट से मात दे दी है. इसी के साथ ही भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से 2-2 ड्रॉ हो गई. टीम इंडिया 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने से चूक गई. भारत अगर बर्मिंघम टेस्ट मैच जीत लेता या फिर ड्रॉ भी करा लेता तो वह इस टेस्ट सीरीज को जीतकर इतिहास रच देता. इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई. ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और बुरी तरह पस्त साबित हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर सबसे फिसड्डी बल्लेबाज साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर इस मैच की पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट!

श्रेयस अय्यर को अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी को ड्रॉप करके टीम इंडिया में मौका दिया गया है, लेकिन श्रेयस अय्यर इस कीमती मौके को बर्बाद करते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाज को बाहर कर श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में एंट्री करवाई गई, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर उनकी हिम्मत जवाब दे गई. अब ऐसा लगता है कि श्रेयस अय्यर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. 

टीम इंडिया में जगह नहीं बनती

श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 6 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. 

सूर्यकुमार यादव ज्यादा टैलेंटेड

भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 6 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}