trendingNow12114411
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में वापसी के लिए भारत को करने होंगे ये 3 काम, वरना बढ़ सकती है मुसीबत

India vs England: बेन डकेट 112 की स्ट्राइक रेट से रन कूट रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने 35 ओवर में ही 207 रन बना लिए हैं और उसके हाथ में अभी 8 विकेट बाकी हैं. इंग्लैंड की टीम अब भारत से 238 रन पीछे है. अगर इंग्लैंड ने इसी तरह रन बनाने जारी रखे तो तीसरी पारी में टीम इंडिया को लेने के देने पड़ सकते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन वापसी कर सकती है.

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में वापसी के लिए भारत को करने होंगे ये 3 काम, वरना बढ़ सकती है मुसीबत
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 17, 2024, 08:52 AM IST

India vs England 3rd Test Day 3: इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट ने राजकोट में जारी तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ा रखे हैं. बेन डकेट 118 गेंदों में 133 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. बेन डकेट अभी तक अपनी पारी में 21 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. बेन डकेट 112 की स्ट्राइक रेट से रन कूट रहे हैं. इंग्लैंड की टीम ने 35 ओवर में ही 207 रन बना लिए हैं और उसके हाथ में अभी 8 विकेट बाकी हैं. इंग्लैंड की टीम अब भारत से 238 रन पीछे है. अगर इंग्लैंड ने इसी तरह रन बनाने जारी रखे तो तीसरी पारी में टीम इंडिया को लेने के देने पड़ सकते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन वापसी कर सकती है, लेकिन उसके लिए उसे तीन काम करने होंगे. 

1. बेन डकेट को जल्द आउट करना जरूरी

स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन निजी कारणों की वजह से अचानक तीसरे टेस्ट मैच से फिलहाल के लिए हट गए हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का चलना बेहद जरूरी है. बेन डकेट को तीसरे दिन के पहले सेशन में आउट करना बेहद जरूरी है, नहीं तो वह मैच को भारत की पकड़ से दूर ले जाएंगे. बेन डकेट को आउट करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करना होगा. बेन डकेट को जल्दी आउट कर इंग्लैंड की टीम पर दबाव बनाया जा सकता है.   

2. फिजूल के रनों पर रोक लगानी होगी

राजकोट टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ 11 रन एक्स्ट्रा दे दिए. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 1 रन बाई, 1 रन लेग बाई, 4 रन नो बॉल और 5 रन पेनल्टी के रूप में एक्स्ट्रा रन लुटा दिए. तीसरे दिन टीम इंडिया को इसी गलती से बचना होगा, नहीं तो मैच में इंग्लैंड की टीम और भी हावी हो जाएगी. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को पिच पर तेज गेंदबाजों के जूतों से बने रफ को निशाना बनाकर गेंद को टिप्पा खिलाना होगा, जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जल्द आउट किया जा सके.

3. बुमराह को दिखाना होगा कमाल 

राजकोट टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कमाल दिखाना होगा. जसप्रीत बुमराह ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी. राजकोट में भी जसप्रीत बुमराह से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. गेंद जब और पुराना होगा तो जसप्रीत बुमराह को रिवर्स स्विंग मिलने की उम्मीद है. रिवर्स स्विंग मिलने पर जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. 

Read More
{}{}