trendingNow12307501
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 WC Semi Final Matches : इन 4 टीमों के बीच वर्ल्ड चैंपियन बनने की जंग, भारत-अफगानिस्तान से किसका सामना? देखिए शेड्यूल

अफगानिस्तान की टीम ने अपने आखिरी सुपर 8 मैच में बांग्लादेश को 8 रन से हराकर T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. इसके साथ ही टॉप-4 में पहुंचने वाली सभी टीमों के नाम सामने आ चुके हैं. आइए जानते हैं सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें आमने-सामने रहने वाली हैं.

T20 WC Semi Final Matches : इन 4 टीमों के बीच वर्ल्ड चैंपियन बनने की जंग, भारत-अफगानिस्तान से किसका सामना? देखिए शेड्यूल
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 25, 2024, 01:31 PM IST

T20 World Cup 2024 Semi Final Fixtures : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह देश पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुआ. अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचते ही टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमें तय हो गई हैं. भारत, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है. दोनों सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार 27 जून को खेले जाएंगे. आइए जानते हैं, सेमीफाइनल में कौन सी टीमें आमने-सामने रहने वाली हैं और फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेंगी. 

पहले सेमीफाइनल में इनकी टक्कर

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. यह मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम, तारोबा, त्रिनिदाद में 27 जून भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से खेला जाना है. अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में कई बड़े उलटफेर करते हुए अपने सफर को सेमीफाइनल तक पहुंचाया है. ऐसे में साउथ अफ्रीका का उसे कम आंकना भारी पड़ सकता है. हालांकि, साउथ अफ्रीका ने भी टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया और अब तक अजेय है.

 इस टीम से भारत का सामना  

दूसरे सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का सामना प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होगा. यह मैच भी 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. इंग्लैंड की टीम ने टूर्नामेंट की खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. वहीं, टीम इंडिया अब तक अजेय है और उसने ऑस्ट्रलिया को अपने आखिरी सुपर-8 मैच में मात देकर टॉप-4 में एंट्री ली. 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के भारत को 10 विकेट से हराकर बाहर कर दिया था. ऐसे में भारत के पास इस बार हिसाब बराबर करने का सुनहरा मौका है.

सेमीफाइनल शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल : साउथ अफ्रीका vs अफगानिस्तान - 27 जून

दूसरा सेमीफाइनल : भारत vs इंग्लैंड - 27 जून

फाइनल - 29 जून - दोनों सेमीफाइनल्स की विजेता टीमों के बीच

Read More
{}{}