trendingNow12292166
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला कल, कप्तान रोहित करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान!

India vs Canada: भारत और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला भारतीय समयानुसार कल रात 8 बजे से फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Super-8 दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका को मात देकर भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है. 

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला कल, कप्तान रोहित करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान!
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 14, 2024, 06:50 AM IST

India vs Canada: भारत और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला भारतीय समयानुसार कल रात 8 बजे से फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Super-8 दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका को मात देकर भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है. कनाडा के खिलाफ इस आखिरी ग्रुप मैच में भारत कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगा, आइए एक नजर डालते हैं. 

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतर सकती है. रोहित शर्मा जब सेट हो जाएं तो किसी भी टीम के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख देते हैं. विराट कोहली भी विरोधी गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ अटैक करने के लिए जाने जाते हैं.

नंबर 3   

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ऋषभ पंत इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. बल्लेबाजी हो या विकेटकीपिंग, ऋषभ पंत का मैदान पर तगड़ा जलवा देखने को मिलता है.

नंबर 4 

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं, जो अपनी विस्फोटक बैटिंग से तेजी से रन बटोरेंगे. सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं. सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहता है. सूर्यकुमार यादव के सामने किसी भी गेंदबाज का बॉलिंग करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वह मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बौछार करते हैं. 

नंबर 5 

शिवम दुबे कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. शिवम दुबे अपनी तूफानी बैटिंग और उपयोगी मीडियम पेस गेंदबाजी से किसी भी हालात में मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं.

नंबर 6 

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. हार्दिक पांड्या एक विस्फोटक बल्लेबाज, खतरनाक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर हैं. हार्दिक पांड्या उन खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो महज एक ओवर में ही पूरे मैच का नतीजा बदल सकते हैं और ये खिलाड़ी कनाडा के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होगा.

नंबर 7 बल्लेबाज और ऑलराउंडर

कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. अक्षर पटेल नंबर 7 पर विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होंगे. साथ ही अक्षर पटेल अपनी कातिलाना लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से कनाडा की बैटिंग लाइनअप की धज्जियां भी उड़ाकर रख सकते हैं. अक्षर पटेल एक गेम चेंजर खिलाड़ी हैं.

स्पिन गेंदबाज

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को बाहर बेंच गर्म करनी होगी. कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी से कनाडा की धज्जियां उड़ाकर रख सकते हैं. रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है. 

ये होंगे तेज गेंदबाज 

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह कनाडा के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना जाएगा. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह कनाडा के बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होंगे. ये तीनों ही तेज गेंदबाज घातक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं. 

कनाडा के खिलाफ ये हो सकती है भारत की Playing XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Read More
{}{}