trendingNow12380998
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टीम इंडिया में लौट रहा है ये विस्फोटक बैटर, बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में काट देगा ऋषभ पंत का पत्ता?

India vs Bangladesh Test Series: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम की नजर अब बांग्लादेश से मुकाबले पर है. टीम इंडिया अब सीधे 19 सितंबर को ग्राउंड पर नजर आएगी.

टीम इंडिया में लौट रहा है ये विस्फोटक बैटर, बांग्लादेश के खिलाफ प्लेइंग-11 में काट देगा ऋषभ पंत का पत्ता?
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 12, 2024, 10:58 PM IST

India vs Bangladesh Test Series: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम की नजर अब बांग्लादेश से मुकाबले पर है. टीम इंडिया अब सीधे 19 सितंबर को ग्राउंड पर नजर आएगी. बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. उसके बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज भी होगी. नए हेड कोच गौतम गंभीर पहली बार टेस्ट में टीम इंडिया के साथ होंगे. उन्होंने सेलेक्टर्स के साथ मिलकर एक खास प्लान बनाया है.

दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे दिग्गज खिलाड़ी

टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ियों और टेस्ट टीम के दावेदारों को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलना है. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में नजर आ सकते हैं. इससे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम को चुनने में काफी मदद मिलेगी. इसी बीच, सभी फॉर्मेट में बाहर चल रहे ईशान किशन घरेलू टूर्नामेंट के जरिए टीम में वापसी करना चाहते हैं. सेलेक्टर्स उन्हें दलीप ट्रॉफी के लिए चुनना चाहते हैं.

इस टूर्नामेंट में खेलेंगे ईशान किशन

सेलेक्शन कमेटी चाहती है कि अगर ईशान किशन नेशनल टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें लाल गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू करना चाहिए. उन्होंने हाल ही में 15 अगस्त से शुरू होने वाले बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में झारखंड के लिए खुद को उपलब्ध कराया है. किशन ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma-Virat Kohli: भारत के लिए कब तक खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली? इस दिग्गज क्रिकेटर ने कर दिया खुलासा

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए थे अय्यर-किशन

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईशान और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटा दिया गया था. दोनों ने बोर्ड और सेलेक्शन कमेटी की बात नहीं मानी थी. दो रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बावजूद अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटा दिया गया था. दूसरी ओर, किशन को रणजी मैचों में भाग न लेने और वडोदरा में अलग से ट्रेनिंग लेने के कारण नुकसान उठाना पड़ा. अय्यर को हाल ही में श्रीलंका में संपन्न वनडे मैचों के दौरान नेशनल टीम में शामिल किया गया था. ईशान पिछली बार 2019-20 में दलीप ट्रॉफी में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेगा यह खूंखार बॉलर! फैंस की बढ़ी टेंशन

सेलेक्टर्स का नजरिया

सेलेक्टर्स ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को दलीप ट्रॉफी टीम से बाहर रखा जाएगा. सेलेक्टर्स ने इन टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को हटाने का मन बना लिया है. ऐसे में ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों की किस्मत फिर से खुलने वाली है. वह अगर घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टेस्ट टीम में ऋषभ पंत के बैकअप के रूप में चुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 'रन मशीन' 2 धाकड़ बैटर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद! मौका देने के मूड में नहीं सेलेक्टर्स

ईशान किशन का करियर

ईशान किशन ने जुलाई 2021 से नवंबर 2023 के बीच दो टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने एक दोहरा शतक सहित 933 रन और टी20 में 796 रन बनाए हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आक्रामक शुरुआत के साथ-साथ मजबूती भी दिखाई है. ईशान परिस्थितियों के बावजूद एक लचीले बल्लेबाज साबित हुए. अगर वह चयनकर्ताओं को प्रभावित करने में सफल हुए तो उन्हें टीम में जगह मिल सकती है.

Read More
{}{}