trendingNow12430721
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! टेस्ट सीरीज में बन सकता है सबसे बड़ा विलेन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs BAN: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! टेस्ट सीरीज में बन सकता है सबसे बड़ा विलेन
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 15, 2024, 09:41 AM IST

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां टर्निंग पिच मिलने की उम्मीद है. भारत को अगर अगले साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलना है, तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर में ये टेस्ट सीरीज जीतनी होगी. BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ इस अहम टेस्ट सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केएल राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में केएल राहुल को नंबर-6 बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं, लेकिन यह फैसला टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकता है. केएल राहुल टेस्ट फॉर्मेट में ज्यादा सफल बल्लेबाज नहीं रहे हैं. 50 टेस्ट मैच खेलकर भी केएल राहुल का बल्लेबाजी औसत 34.08 का है.

टेस्ट सीरीज में बन सकता है विलेन

32 वर्षीय केएल राहुल अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहते हैं तो वह टीम इंडिया को बड़ी मुसीबत में डाल सकते हैं. केएल राहुल अपनी लचर बल्लेबाजी के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए विलेन भी बन सकते हैं. टेस्ट मैचों में केएल राहुल ने अपनी आखिरी 4 पारियों में 4, 8, 86 और 22 रन के स्कोर बनाए थे. केएल राहुल ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों की 86 पारियों में 34.08 की औसत से 2863 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने इस दौरान 8 शतक और 14 अर्धशतक ठोके हैं. केएल राहुल का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 199 रन है.

मिडिल ऑर्डर पर पड़ सकता है दबाव

केएल राहुल अगर इस सीरीज में खराब फॉर्म में रहते हैं तो टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में अचानक विकटों के पतझड़ से जूझना पड़ सकता है. केएल राहुल की खराब फॉर्म का पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर भी पड़ सकता है. भारत को केएल राहुल की खराब बल्लेबाजी के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना भी करना पड़ सकता है. अगर जल्द ही केएल राहुल ने कुछ शतक नहीं लगाए तो टेस्ट टीम में उनकी जगह छिन सकती है.

नंबर-6 के लिए तगड़ी लड़ाई

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी 4 पारियों में केएल राहुल ने 22, 23, 10 और 2 रन के स्कोर बनाए थे. केएल राहुल को अगर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है, तो बांग्लादेश के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें कुछ शतक लगाने होंगे. दूसरी तरफ टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी टेस्ट टीम में नंबर-6 की बैटिंग पोजीशन पर नजर गड़ाए बैठे हैं.

टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट भी बहुत खराब

टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है. केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 50 टेस्ट मैचों में 34.08 की मामूली सी औसत से सिर्फ 2863 रन ही बनाए हैं. केएल राहुल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 8 शतक और 14 अर्धशतक दर्ज हैं. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट भी बहुत खराब है. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 52.23 है. ऐसे में सरफराज खान टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल से बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे.

Read More
{}{}