trendingNow12383390
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा! ऋषभ पंत और केएल राहुल की बनेगी जगह

India vs Bangladesh Playing XI: गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग-11 को चुनने को लेकर होगी. टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल की वापसी होगी. ऐसे में मिडिल ऑर्डर में दो खिलाड़ियों को अपनी जगह खाली करनी होगी.

बांग्लादेश के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा! ऋषभ पंत और केएल राहुल की बनेगी जगह
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 14, 2024, 11:44 AM IST

India vs Bangladesh Playing XI: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी एक महीने से ज्यादा का वक्त है. गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम को जीत मिली थी. वहीं, वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. गंभीर ने बतौर कोच अपनी पहली टेस्ट सीरीज की तैयारियां शुरू कर दी हैं. उन्होंने मुख्य खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए कहा है. इससे सभी टेस्ट की लय हासिल कर लेंगे.

गंभीर की होगी असली परीक्षा

गंभीर के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग-11 को चुनने को लेकर होगी. टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और केएल राहुल की वापसी होगी. ऐसे में मिडिल ऑर्डर में दो खिलाड़ियों को अपनी जगह खाली करनी होगी. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल बांग्लादेश के खिलाफ भारत की अगली टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. दोनों युवाओं ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था, जो भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज भी थी. राहुल और पंत की वापसी का मतलब यह हो सकता है कि ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद आगामी सीरीज में मौका नहीं मिले.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी करने को तैयार यह खूंखार गेंदबाज, रफ्तार में बुमराह-शमी भी हैं पीछे!

सरफराज ने किया था डेब्यू

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था और शानदार 86 रन बनाए थे. हालांकि, भारत मैच हार गया था. राहुल चोट के कारण सीरीज में आगे हिस्सा नहीं ले पाए. ऐसे में भारत ने सरफराज खान को डेब्यू का मौका दिया था. इस बीच, आउट-ऑफ-फॉर्म केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. टेस्ट में भारत के पहले पसंद के विकेटकीपर ऋषभ पंत लंबे समय से बाहर थे. वह कार दुर्घटना के कारण टीम से बाहर थे. पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भारत की विदेशी जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें: 17 साल 112 दिन...सचिन तेंदुलकर ने अंग्रेजों के छुड़ा दिए थे छक्के, घर में घुसकर गाड़ दिया था झंडा

सरफराज और ध्रुव जुरेल को मौका मिलना मुश्किल

यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि क्या केएल राहुल और ऋषभ पंत की वापसी के बाद सरफराज खान और ध्रुव जुरेल अपनी जगह बनाए रखेंगे? इस पर आकाश ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्हें (सरफराज खान और ध्रुव जुरेल) प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. शुरुआत में उन्हें मौका नहीं मिलेगा क्योंकि ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों खेलेंगे. अगर कोई चोटिल हो जाता है, तो खिलाड़ी के फिट होने पर उसे फिर से अपनी जगह मिल जाती है और भारतीय क्रिकेट की हमेशा से यही कहानी रही है. मुझे नहीं लगता कि इस बार कुछ अलग होगा.''

ये भी पढ़ें: ​एक बार में ही सुधर गए भारत के ये स्टार क्रिकेटर, अब इस 'छोटे' टूर्नामेंट में खेलने को हुए मजबूर

आकाश चोपड़ा ने क्या कहा?

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज ने कहा कि सरफराज और जुरेल के डेब्यू पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम से बाहर किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट में हमेशा से यह परंपरा रही है कि पहले चोटिल होने वाले खिलाड़ी को टीम में वापस जगह दी जाती है. उन्होंने कहा, ''ध्रुव जुरेल रांची में प्लेयर ऑफ द मैच रहे और सरफराज खान ने भी अच्छा डेब्यू किया लेकिन मुझे लगता है कि दोनों को टीम से बाहर किया जाएगा. मेरे हिसाब से ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों खेलेंगे. मुझे नहीं पता कि यह सही है या गलत लेकिन यही कहानी हमेशा से चली आ रही है. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल खिलाड़ी की जगह प्लेइंग इलेवन में आता है तो उसे अपनी अगली बारी का इंतजार करना चाहिए क्योंकि चोटिल खिलाड़ी के फिट होने के बाद उसे फिर से टीम में जगह मिल जाती है.''

Read More
{}{}