trendingNow12380941
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'रन मशीन' 2 धाकड़ बैटर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद! मौका देने के मूड में नहीं सेलेक्टर्स

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी दिनों तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस दौरान खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे.

'रन मशीन' 2 धाकड़ बैटर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद! मौका देने के मूड में नहीं सेलेक्टर्स
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 12, 2024, 09:46 PM IST

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी काफी दिनों तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस दौरान खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलने वाले हैं. बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलते हुए देखना चाहता है. इसी बीच, कई दिग्गज प्लेयर सेलेक्टर्स की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं और उनकी वापसी मुश्किल लग रही है.

दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे दिग्गज प्लेयर्स

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का चयन कुछ हफ्तों में होना है. उससे पहले कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए कहा है. दलीप ट्रॉफी के लिए कई दिग्गजों का चयन है. इनमें कोहली-रोहित के अलावा केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ी शामिल है. अब देखना है कि किन-किन खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलता है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेगा यह खूंखार बॉलर! फैंस की बढ़ी टेंशन

पुजारा और रहाणे सेलेक्टर्स की लिस्ट से बाहर

सेलेक्टर्स ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को दलीप ट्रॉफी टीम से बाहर रखा जाएगा. सेलेक्टर्स ने इन टेस्ट स्पेशलिस्ट को टीम से बाहर करने का मन बना लिया है. रहाणे ने पिछले साल अपनी टीम को ट्रॉफी जिताई थी और पुजारा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक थे. सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत और रजत पाटीदार जैसे नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma-Virat Kohli: भारत के लिए कब तक खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली? इस दिग्गज क्रिकेटर ने कर दिया खुलासा

एक साल से बाहर हैं रहाणे

एक साल से ज्यादा समय से अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. रहाणे ने अपना पिछला इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला था. वह जुलाई 2023 में टेस्ट मैचों में नजर आए थे. उसके बाद से रहाणे का चयन नहीं हुआ है. वह भारत के लिए 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 38.46 का रहा है. वह 12 शतक और 26 अर्धशतक लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: भारत की बादशाहत बरकरार, WI vs SA पहले टेस्ट के बाद ऐसा है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल

पुजारा को भी नहीं मिल रहा मौका

भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेल चुके 36 साल के चेतेश्वर पुजारा भी टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने 43.60 की औसत से 7195 रन बनाए हैं. उनके नाम 19 शतक और 35 अर्धशतक हैं. पुजारा भी करीब एक साल से ज्यादा समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह पिछली बार जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेले थे. उसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला है.

Read More
{}{}