trendingNow11733195
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की गदा जीत सकता है भारत, आज आखिरी दिन टीम इंडिया को करने होंगे ये 2 काम

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 444 रनों का विशाल टारगेट रखा है और भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं. चौथी पारी में टीम इंडिया ने अभी तक 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं. इस फाइनल मैच के आखिरी दिन भारत को 90 ओवरों में 280 रन और बनाने हैं. 

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की गदा जीत सकता है भारत, आज आखिरी दिन टीम इंडिया को करने होंगे ये 2 काम
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 11, 2023, 11:25 AM IST

WTC Final Match: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 444 रनों का विशाल टारगेट रखा है और भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं. चौथी पारी में टीम इंडिया ने अभी तक 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं. इस फाइनल मैच के आखिरी दिन भारत को 90 ओवरों में 280 रन और बनाने हैं. टीम इंडिया अगर ऐसा करने में कामयाब रहती है तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा सफल रन चेज कर इतिहास रच देगी. भारत साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की चमचमाती गदा भी जीत लेगा. टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में सबसे बड़ा सफल रन चेज 418 रन का रहा है. ये कमाल वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. ओवल के मैदान पर सबसे बड़ा सफल रन चेज 263 रन का रहा है. पांचवें और आखिरी दिन टीम इंडिया को चमत्कार करने के लिए तीन काम करने होंगे. 

1. विराट और रहाणे की जोड़ी को 230 रन और जोड़ने होंगे 

ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के पांचवें और आखिरी दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी को साथ मिलकर 230 रन और जोड़ने होंगे. अभी तक इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 71 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे साथ मिलकर 230 रन और जोड़ देते हैं तो फिर भारत की जीत लगभग पक्की हो जाएगी. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने 230 रन और जोड़ दिए तो टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 394 रन होगा. टीम इंडिया के लिए इसके बाद जीत के लिए सिर्फ 50 रन और बनाने बाकी रह जाएंगे. इस टास्क को रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और केएस भरत जैसे बल्लेबाज मिलकर भी पूरा कर सकते हैं.

2. नाथन लियोन की गेंदों पर जमकर लूटने होंगे रन  

टीम इंडिया को अगर इस मैच के आखिरी दिन 90 ओवरों पर 280 रन बनाकर मैच जीतना है तो विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी को मिलकर ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंदों पर जमकर रन लूटने होंगे. साल 2021 में जब टीम इंडिया ने गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचा था, तब ऋषभ पंत ने नाथन लियोन की गेंदों की खूब पिटाई की थी. ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के खिलाफ जितनी तेजी से रन आएंगे तो वैसे ही ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में आ जाएगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम नाथन लियोन पर बहुत निर्भर करती है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर कोहली 60 गेंद में 44 रन बनाकर और अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. जीत के लिये विश्व रिकॉर्ड 444 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तीन विकेट पर 164 रन बना लिये हैं.

Read More
{}{}