trendingNow11569368
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: इस दिग्गज क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया की हार पर कसा तंज, अश्विन-जडेजा की तारीफ में पढ़े कसीदे

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश ने इन दोनों के लिए बड़ा बयान दिया है. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Feb 13, 2023, 08:29 AM IST

India vs Australia Test Series: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश ने इन दोनों ही प्लेयर्स के ऊपर बड़ा बयान दिया है. 

पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये बयान 

भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गणेश ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत अश्विन और जडेजा दोनों को आराम दे सकता है और फिर भी अक्षर, सुंदर और कुलदीप के स्पिन आक्रमण से सीरीज जीत सकता है. भारत का स्पिन आक्रमण इतना शक्तिशाली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास कोई मौका नहीं है.'

अश्विन-जडेजा ने दिखाया दम 

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. जडेजा ने मैच में कुल 7 विकेट चटकाए और 70 रन बनाए. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड' दिया गया. वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 8 विकेट हासिल किए. इन दोनों ही प्लेयर्स के दम पर टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं. इन पिचों पर पिछले एक दशक से जडेजा-अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

भारत को मिली जीत 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पारी और 132 रनों से जीत हासिल की. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए. इसी कारण से टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 223 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाए और पूरी टीम सिर्फ 91 रन ही बना पाई. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}