trendingNow11361471
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की हार के बीच सूर्यकुमार यादव के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी, किया ये बड़ा कमाल

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. 

Team India
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 21, 2022, 05:37 PM IST

India vs Australia: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने ताजा आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बनने की दिशा में एक और कदम बढ़ा लिया.

सूर्यकुमार यादव के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 780 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय खिलाड़ी से केवल पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (825 अंक) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारक्रम (792) से आगे हैं. नंबर 1 टी20 बल्लेबाज रिजवान ने मंगलवार को कराची में पाकिस्तान की इंग्लैंड से हार में अर्धशतक लगाया.

सूर्यकुमार यादव ने किया ये बड़ा कमाल

बाबर संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप में खराब प्रदर्शन और कराची में सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों की पारी के बाद नई रैंकिंग में चौथे स्थान आ गए, जबकि इंग्लैंड के डेविड मलान (725) और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (715) शीर्ष छह में हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की

टी20 रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की. वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी आगे कदम बढ़ाया है. विस्फोटक भारत के स्टार हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने शानदार नाबाद 71 रनों के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 22 स्थान की छलांग लगाकर 65वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि टीम के साथी अक्षर पटेल ने उसी मैच के दौरान तीन विकेट लेने के बाद गेंदबाजों की सूची में 24 स्थानों की बढ़त के साथ 33वें स्थान पर आ गए.

जोश हेजलवुड नंबर 1 के गेंदबाज के रूप में अपनी जगह पर बने हुए

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नंबर 1 के गेंदबाज के रूप में अपनी जगह पर बने हुए हैं और दाएं हाथ के गेंदबाज ने उस उच्च स्कोर वाले मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल के महत्वपूर्ण विकेटों के साथ अपना टैलेंट दिखाया. इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद हेजलवुड और दूसरे स्थान पर तबरेज शम्सी के बाद तीसरे स्थान पर हैं.

Read More
{}{}