trendingNow11572176
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing 11, कप्तान रोहित कराएंगे इन खतरनाक प्लेयर्स की एंट्री!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कुछ कड़े फैसले लेते हुए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बदल जाएगी. 

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing 11, कप्तान रोहित कराएंगे इन खतरनाक प्लेयर्स की एंट्री!
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 15, 2023, 06:16 AM IST

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कुछ कड़े फैसले लेते हुए प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बदल जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अपने कुछ खतरनाक प्लेयर्स की एंट्री करवाएंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा कौन सी प्लेइंग इलेवन उतारते हैं. 

ये होगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. भारत की धरती पर रोहित शर्मा बेहद खतरनाक साबित होते हैं. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ते हुए 120 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का भी दम रखते हैं. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच में काल बन जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं. केएल राहुल नागपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर सवाल उठने लगे हैं. 

ऐसा होगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर कप्तान रोहित शर्मा स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को उतारेंगे, जो चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को कुर्बान कर देंगे. नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. नंबर 7 पर स्पेशलिस्ट विकेटकीपर केएस भरत उतरेंगे. भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर कीपिंग के लिए टीम इंडिया को केएस भरत जैसे माहिर विकेटकीपर की जरूरत है. 

ऑलराउंडर्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल कर सकते हैं. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को कुर्बान कर देंगे.
 
तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे. ऐसे में प्लेइंग इलेवन से फिर उमेश यादव और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा. 

दिल्ली टेस्ट में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}