trendingNow11580326
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: गौतम गंभीर ने रोहित की कप्तानी को लेकर किया ऐसा कमेंट, अपने बयान से अचानक मचा दी सनसनी

Gautam Gambhir Statement on Rohit and Virat: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से तगड़ी बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है. 

IND vs AUS: गौतम गंभीर ने रोहित की कप्तानी को लेकर किया ऐसा कमेंट, अपने बयान से अचानक मचा दी सनसनी
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 21, 2023, 12:17 PM IST

Gautam Gambhir Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से तगड़ी बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है. खासकर तब जब भारतीय टीम के गेंदबाजों ने गेंद से जो कहर ढहाया है. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसने क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है.

रोहित-विराट को लेकर कही बड़ी बात 

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट को जीतकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. चाहे कोई भी सीरीज हो, भारतीय टीम को लेकर अक्सर बयानबाजी जारी रहती है. इसी बीच गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. गौतम गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा कुछ नया नहीं कर रहे हैं, जो विराट कोहली ने टीम बनाई थी उसी टीम को लेकर रोहित आगे बढ़ रहे हैं. 

जो विराट ने किया वही कर रहे रोहित  

गौतम गंभीर ने कहा है कि रोहित शर्मा ने खुद कुछ नहीं किया है. उन्हें बनी बनाई टीम मिली है जिसको लेकर वह चल रहे हैं. जिस तरह से कोहली ने अश्विन-जडेजा को टीम में संभाला उसी तरह रोहित भी उनसे गेंदबाजी करा रहे हैं. कोहली ने जो टेम्प्लेट सेट की थी, उसी टेम्प्लेट को रोहित फॉलो कर रहे हैं. रोहित ने  कोई अपनी टेम्प्लेट नहीं बनाई है. 

रोहित को विदेशों में आएगी दिक्कत 

रोहित शर्मा 4 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन उनकी कप्तानी में कहीं से कोई भी कमी नजर नहीं आई है. गंभीर ने कहा है कि असली चुनौती उन्हें विदेशी जमीं पर देखने को मिलेगी जब रोहित ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जाएंगे तब उनकी कप्तानी का असली टेस्ट होगा. विराट के सामने भी इन्हीं जगहों पर काफी दिक्कतें थीं. हालांकि, अंत में गंभीर ने कहा कि मेरे लिए दोनों ही क्रिकेट जगत के बेहतरीन कप्तान हैं.   

ऐसा रहा है रोहित की कप्तानी का सफर 

रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है. साल 2021 में रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी शुरू की थी उसके बाद से उनकी कप्तानी में भारत ने 4 मुकाबले खेले हैं और भारत ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है. उनका विनिंग परसेंटेज 100 प्रतिशत रहा है. वनडे की बात करें तो रोहित ने 24 वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए 19 वनडे मुकाबले जीते हैं. टी20 में तो रोहित की कप्तानी के अलग ही चर्चे रहे हैं.आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा ने भारत की 51 मुकाबलों में अगुवाई की है और 30 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}