trendingNow11582115
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, टूट गया फैंस का दिल!

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में अचानक एक बुरी खबर सामने आ रही है. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से एक स्टार खिलाड़ी अचानक बाहर हो गया है. इस क्रिकेटर का अब इंदौर और अहमदाबाद में तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेलना मुमकिन नहीं है. ऐसे में ये प्लेयर पूरी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है. बता दें कि भारत ने चार मैचों की इस बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-0 से मजबूत बढ़त बनाई हुई है.

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, टूट गया फैंस का दिल!
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 22, 2023, 02:22 PM IST

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के बीच में अचानक एक बुरी खबर सामने आ रही है. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से एक स्टार खिलाड़ी अचानक बाहर हो गया है. इस क्रिकेटर का अब इंदौर और अहमदाबाद में तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेलना मुमकिन नहीं है. ऐसे में ये प्लेयर पूरी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है. बता दें कि भारत ने चार मैचों की इस बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-0 से मजबूत बढ़त बनाई हुई है.

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडेमेड ने बुधवार को कहा कि स्पिनर एश्टन एगर को ऑस्ट्रेलियाई टीम से ‘रिलीज’ कर दिया गया और वह स्वदेश रवाना हो चुके हैं. एश्टन एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से ‘रिलीज’ कर दिया गया है. एश्टन एगर का इंदौर और अहमदाबाद में तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेलना मुमकिन नहीं है.

टूट गया फैंस का दिल!

एश्टन एगर घरेलू सीजन के अंतिम चरण में ‘वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया’ के लिए खेलेंगे. दौरे के बीच में ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं, जिनमें यह 29 वर्षीय बाएं हाथ स्पिनर भी शामिल हो गया है. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोटों के कारण टीम से बाहर होने के बाद पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुकी है. डोडेमेड ने कहा, ‘एगर टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ कर चुके हैं. उन्होंने काफी अच्छा काम किया है. नागपुर में पहले टेस्ट में (मरफी, एगर और स्वेपसन) के बीच चयन काफी करीबी रहा कि हमें किस स्पिनर को उतारना चाहिए. सवाल था कि दो ऑफ स्पिनरों को एक साथ उतारा जाये या नहीं. दूसरे टेस्ट में मैथ्यू कुहेनमैन भी शामिल हो गए थे, जिसके बाद भी काफी करीबी फैसला रहा. हमने फैसला किया कि मैथ्यू की शैली यहां की परिस्थितियों के अनुकूल होगी.’

एक भी मैच खेले बिना हो गया बाहर

एगर एक भी मैच खेलने बिना ही स्वदेश लौट गए हैं, जबकि ऑफ स्पिनर टॉड मरफी को उन पर तरजीह देकर पहले टेस्ट की टीम में चुना गया था. दूसरे टेस्ट में हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन स्पिनरों को उतारा लेकिन एगर को फिर टीम में जगह नहीं दी गई, जिसमें साथी बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को डेब्यू कराया गया. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर में शुरू होगा. अंतिम टेस्ट नौ मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन अपने बच्चे के जन्म के लिए दिल्ली में दूसरे टेस्ट से पहले और कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए थे, लेकिन अब दोनों इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. एगर के मार्च में टूर के वनडे चरण के लिए भारत लौटने की संभावना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}