trendingNow11572578
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी, अकेले दम पर जिताता है मैच

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इस खिलाड़ी की कमी बहुत खलेगी, क्योंकि ये धुरंधर टीम इंडिया को अकेले दम पर मैच जिताने का दम रखता है.  

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी, अकेले दम पर जिताता है मैच
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 15, 2023, 12:17 PM IST

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इस खिलाड़ी की कमी बहुत खलेगी, क्योंकि ये धुरंधर टीम इंडिया को अकेले दम पर मैच जिताने का दम रखता है.  

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएगा ये धाकड़ खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा. कुलदीप यादव को अपने आखिरी टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया था. कुलदीप यादव ने इस मैच में कुल 8 विकेट झटके थे और पहली पारी में उपयोगी 40 रन बनाए थे, जिससे भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जीतने में मदद मिली थी. इसके बाद अगले ही मैच में कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया. 

अकेले दम पर जिताता है मैच

कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब पूरी टेस्ट सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे और उसे एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी सिर्फ बेंच गर्म करता नजर आएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पूरी टेस्ट सीरीज में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. कुलदीप यादव इस मामले में थोड़ा पिछड़ जाते हैं. ऐसे में कुलदीप यादव को इस पूरी टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी होगी और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा.  

प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचती जगह 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिलने वाली दिल्ली की पिच बहुत हद तक स्पिनरों को मदद करेगी, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल कर सकते हैं. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ऐसे में प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर कर देंगे, क्योंकि फिर कुलदीप यादव के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}