Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: जल्द संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी? रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में कभी नहीं दिया मौका

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज जारी है. टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में अपने एक खतरनाक खिलाड़ी की कमी खल रही है, लेकिन अब इस प्लेयर का इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म ही माना जा रहा है. रोहित शर्मा ने जब से भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है, उन्होंने इस दिग्गज क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में एक भी मौका नहीं दिया है. 

Team India
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 14, 2023, 12:11 PM IST

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज जारी है. टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में अपने एक खतरनाक खिलाड़ी की कमी खल रही है, लेकिन अब इस प्लेयर का इंटरनेशनल करियर लगभग खत्म ही माना जा रहा है. रोहित शर्मा ने जब से भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है, उन्होंने इस दिग्गज क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में एक भी मौका नहीं दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया है.

जल्द संन्यास ले सकता है टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी!

टीम इंडिया से लगातार नजरअंदाज किए जाने से परेशान होकर ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर अगर जल्द ही अपने इंटरनेशनल करियर को विराम दे दे तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता काट दिया है और अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का टेस्ट टीम से पत्ता कट गया है. सेलेक्टर्स अब इस खिलाड़ी को भारत की किसी भी टीम में मौका नहीं देते हैं.

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में कभी नहीं दिया मौका

रोहित शर्मा ने जब से भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है, उन्होंने इस दिग्गज क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में एक भी मौका नहीं दिया है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी संन्यास लेने के लिए मजबूर है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ईशांत शर्मा को अब भारतीय टीम मैनेजमेंट भूल चुकी है. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी IPL मैच मई 2021 में खेला था. 

अब बदल चुकी है टीम इंडिया की पसंद

टीम इंडिया की पसंद अब मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भारतीय सेलेक्टर्स के पसंदीदा बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में फिर से मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ईशांत शर्मा को टीम इंडिया के अलावा इन दिनों IPL में भी मौका नहीं दिया जा रहा. ईशांत ने आईपीएल में अबतक 93 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 72 विकेट झटके हैं. वहीं 12 रन पर 5 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा. 

टीम इंडिया से छुट्टी हो गई

टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से ईशांत शर्मा की छुट्टी हो गई है. आखिरी बार ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे से ईशांत शर्मा के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके. (With PTI Inputs)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

{}{}