trendingNow11574986
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने उतारी ये Playing 11, कप्तान रोहित शर्मा ने इन प्लेयर्स को दिया मौका

India vs Australia, 2023: रोहित शर्मा ने बड़े फैसले लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारी है. आइए एक नजर डालते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में क्या प्लेइंग इलेवन उतारी है.

India vs Australia, 2nd Test
Stop
Tarun Verma |Updated: Feb 17, 2023, 09:04 AM IST

India vs Australia, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की हाईप्रोफाइल बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. रोहित शर्मा ने बड़े फैसले लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारी है. आइए एक नजर डालते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में क्या प्लेइंग इलेवन उतारी है. 

टीम इंडिया के ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ विस्फोटक ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे. पिछले मैच में रोहित शर्मा ने नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 120 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. दिल्ली की पिच पर रोहित शर्मा बेहद खतरनाक साबित होंगे. रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का भी दम रखते हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट मैच में काल बन जाएगी. 

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करेंगे. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे. नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करेंगे. कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल और ईशान किशन को बाहर कर दिया है. नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. नंबर 7 पर स्पेशलिस्ट विकेटकीपर केएस भरत बल्लेबाजी करेंगे. भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों पर कीपिंग के लिए टीम इंडिया को केएस भरत जैसे माहिर विकेटकीपर की जरूरत है. 

ऑलराउंडर और स्पिनर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल किया है. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर कर दिया है.
 
तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से उमेश यादव और जयदेव उनादकट को बाहर कर दिया है.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}