trendingNow12056010
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AFG: गलत साबित हुआ कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला? पहले टी20 मैच में कर दी बड़ी चूक

IND vs AFG 1st T20I News: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भले ही भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का एक फैसला गलत साबित होता नजर आया.'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली टी20 मैच में बहुत मिस किया गया. 

IND vs AFG: गलत साबित हुआ कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला? पहले टी20 मैच में कर दी बड़ी चूक
Stop
Tarun Verma |Updated: Jan 12, 2024, 11:22 AM IST

IND vs AFG 1st T20I: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भले ही भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का एक फैसला गलत साबित होता नजर आया.'चाइनामैन' स्पिनर कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली टी20 मैच में बहुत मिस किया गया. कप्तान रोहित शर्मा ने बैटिंग में एक्स्ट्रा ऑप्शन को देखते हुए ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दिया. वॉशिंगटन सुंदर को मौका देने के चक्कर में कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा.

गलत साबित हुआ कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला? 

अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में वॉशिंगटन सुंदर का फीका प्रदर्शन देखने को मिला है. वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में 3 ओवरों की गेंदबाजी में 27 रन लुटा दिए. वॉशिंगटन सुंदर इस दौरान एक भी विकेट नहीं ले पाए. वॉशिंगटन सुंदर की जगह अगर इस मैच में कुलदीप यादव खेलते तो वह ज्यादा घातक साबित होते. वॉशिंगटन सुंदर की इस मैच में बल्लेबाजी भी नहीं आई और गेंदबाजी करते हुए भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.  

पहले टी20 मैच में कर दी बड़ी चूक

भले ही कुलदीप यादव का बैटिंग टैलेंट वॉशिंगटन सुंदर जैसा न हो लेकिन वह स्पिन गेंदबाजी में उनसे काफी बेहतर हैं. कुलदीप यादव दुनिया के किसी भी कोने में एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं.वहीं, वॉशिंगटन सुंदर की बात करें तो उन्होंने अपने आखिरी 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 2 विकेट ही झटके हैं. इस दौरान 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो वॉशिंगटन सुंदर को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. 

दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर में

भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. कुलदीप यादव ने टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 58 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप यादव ने टी20 इंटरनेशनल में 2 बार 5 विकेट हॉल लिए हैं. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 दिसंबर 2023 को खेला था.

Read More
{}{}