trendingNow12420978
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, इस स्टार पेसर की खुल गई किस्मत

BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम में पहली बार एक पेसर को जगह मिली है. वहीं, ऋषभ पंत की लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है.

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, इस स्टार पेसर की खुल गई किस्मत
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Sep 08, 2024, 09:54 PM IST

India squad for 1st test vs Bangladesh : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. दो टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. टेस्ट टीम में लंबे समय बाद स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई है. वहीं, तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम से बुलावा आया है. इनके अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी पहला टेस्ट खेलते नजर आएंगे, जो लंबे समय से रेड बॉल फॉर्मेट से दूर हैं.

ऋषभ पंत की हुई वापसी

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 21 महीने के लंबे समय बाद खेलते नजर आएंगे. दिसंबर 2022 में हुए भयानक कार एक्सीडेंट के बाद से ऋषभ पंत टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि, उन्होंने इसी साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और भारत को यह टूर्नामेंट जिताने में अहम भूमिका निभाई. अब पंत रेड बॉल फॉर्मेट में भी अपने तेवर दिखाने को तैयार हैं. इसका फैंस को भी इंतजार था. हालांकि, ध्रुव जुरेल को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में स्क्वॉड में जगह दी गई है.

यश दयाल को पहली बार मौका

26 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टीम से बुलावा आया है. दलीप ट्रॉफी में यश दयाल इंडिया-बी की टीम से खेल रहे हैं. उन्होंने इंडिया-ए के खिलाफ पहले मैच में चार विकेट चटकाए. यश दयाल के फर्स्ट क्लास आंकड़े देखें तो उन्होंने अब तक 24 मैच खेलते हुए 76 बल्लेबाजों को आउट किया है. उनका मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 9/121 है. 

ये भी पढ़ें : जब 22 साल के भारतीय ने डेब्यू मैच में ठोका तिहरा शतक, खूंखार बैटिंग से सहमे बॉलर्स

ये खिलाड़ी भी टीम में

रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ये सभी को पहले टेस्ट स्क्वॉड में हैं, जो दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में नहीं खेले. वहीं, स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा  इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहल टेस्ट मैच में में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Read More
{}{}