trendingNow12337218
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch: भारत-पाक मैच में आपने मिस कर दी ये चीज, जब एक टांग पर चला पाक बैटर, तो भारतीय प्लेयर का पिघला दिल

India vs Pakistan WCL Final: क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग का शोर पूरी दुनिया में गूंजता नजर आता है. 13 जुलाई को एक बार फिर फैंस ने इस राइवलरी का लुत्फ उठाया. दोनों टीमें वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स में भिड़ीं, जहां सभी सीनियर प्लेयर्स खेलने उतरे थे. इस दौरान एक दिल छू लेने वाला मूमेंट कैमरे में कैद हो गया.   

Rohin Uthappa
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 15, 2024, 04:46 PM IST

WCL Final: क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच जंग का शोर पूरी दुनिया में गूंजता नजर आता है. 13 जुलाई को एक बार फिर फैंस ने इस राइवलरी का लुत्फ उठाया. दोनों टीमें वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स में भिड़ीं, जहां सभी सीनियर प्लेयर्स खेलने उतरे थे. इस दौरान एक दिल छू लेने वाला मूमेंट कैमरे में कैद हो गया. पाकिस्तान के दिग्गज मिस्बाह उल हक बीच मैच में क्रैंप का शिकार हो गए और उनके लिए चलना मुश्किल हो गया था. लेकिन फिर भारतीय खिलाड़ी ने दिल जीत लिया. 

वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान चैंपियंस की टीम इंडिया चैंपियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. टीम को ठीक-ठाक शुरुआत मिल गई थी, लेकिन एक ऐसा दौर आया जब टीम एक-एक रन को तरस रही थी. जिसके बाद पूरी जिम्मेदारी मिस्बाह उल हक और कप्तान यूनिस खान पर थी, लेकिन मिस्बाह को क्रैंप के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ गया. इस दौरान उन्हें चलने में काफी दिक्कत हो रही थी और मैदान में विकेटकीपर के तौर पर तैनात रॉबिन उथप्पा ने उन्हें सहारा दिया. रॉबिन उथप्पा और मिस्बाह के साथ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

भारत ने जीता मुकाबला

पाकिस्तान की टीम ने शोएब मलिक की 41 रन की पारी की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 156 रन लगा दिए थे. भारत की तरफ से गेंदबाजी में अनुरीत सिंह ने कमाल चमके और उन्होंने 3 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. विनय, नेगी और पठान ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया चैंपियंस ने 5 गेंदे रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें... शाहीन, बाबर और रिजवान, पाक टीम के 3 बॉस, 'गुटबाजी' से टी20 वर्ल्ड कप में डूबी लुटिया

बैटिंग में चमके पठान-रायुडू

इंडिया चैंपियंस की तरफ से इरफान पठान और अंबाती रायुडू ने कमाल की बल्लेबाजी की. अंबाती रायुडू ने 50 रन की बेहतरीन पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया. उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके बाद जब जीत की जिम्मेदारी इरफान पठान पर आई, तो उन्होंने 33 गेंद में 34 रन ठोक दिए. भारत ने 5 विकेट से आसानी से पाकिस्तान को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. 

Read More
{}{}